Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

देश में बनने जा रहें 8 नेशनल हाइवे, आगरा-ग्वालियर के बीच 6 लेन, अयोध्या के लिए भी बड़ा प्रोजेक्ट

National Highway Projects: देश में 8 नेशनल हाइवे बनने जा रहे हैं. इस परियोजना को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय कैबिनेट बैठक में मंजूरी मिल गई है.

Latest News
देश में बनने जा रहें 8 नेशनल हाइवे, आगरा-ग्वालियर के बीच 6 लेन, अयोध्या के लिए भी बड़ा प्रोजेक्ट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

National Highway Projects: देश में 8 नेशनल हाइवे बनने जा रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट बैठक में प्रस्ताव पर मुहर लग चुकी है. इस प्रोजेक्ट के तहत 936 किलोमीटर की कुल लंबाई वाले 8 नेशनल हाई-स्पीड रोड कॉरिडोर का निर्माण किया जाएगा. इस प्रोजेक्ट को पूरा करने में कुल 50,655 करोड़ रुपये की लागत का अनुमान सरकार ने लगाया है. 

केंद्रीय सूचना मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि जहां तक ​​संभव होगा प्रोजेक्ट्स को ब्राउनफील्ड से जोड़ा जाएगा. इन परियोजनओं के उद्देश्य देशभर में बेहतर कनेक्टिविटी स्थापित करना है.  साथ ही लॉजिस्टिक्स दक्षता में सुधार और भीड़भाड़ भी कम होगी.


यह भी पढ़ें: 25 बच्चों को TB, 950 लोग 500 की कैपेसिटी, Asha kiran Home में काम करने वाली महिला ने बताया


कम से कम किया जाएगा भूमि अधिग्रहण

सरकार की ओर कहा गया है कि हम ये तय करेंगे कि इन परियोजनाओं के लिए भूमि अधिग्रहण की कम से कम किया जाए. इन परियोजनाओं के तहत आगरा से ग्वालियर के बीच 6 लेन रोड का निर्माण किया जाएगा. खड़गपुर-मोरेग्राम कॉरिडोर, कानपुर रिंग रोड, गुवाहाटी रिंग रोड को विकसित किया जाएगा. 

 

इतना ही नहीं रिंग रोड लखनऊ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे, अयोध्या में रिंग रोड और पुणे और नासिक के बीच 8-लेन एलिवेटेड फ्लाईओवर कॉरिडोर का भी निर्माण किया जाएगा. इसकी जानकारी प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दी है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement