Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

TRS विधायकों की सौदेबाजी, AAP के निशाने पर अमित शाह, क्या है ऑडियो क्लिप का एंगल?  

AAP ने TRS विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में आरोपी के ऑडियो क्लिप को शेयर कर अमित शाह पर निशाना साधा है.

TRS विधायकों की सौदेबाजी, AAP के निशाने पर अमित शाह, क्या है ऑडियो क्लिप का एंगल?  

अमित शाह और मनीष सिसोदिया. (फाइल फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली (Delhi) के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia
) ने शनिवार को कथित रूप से भारतीय जनता पार्टी (BJP) से जुड़े एक व्यक्ति की ऑडियो क्लिप जारी की, जिसमें राजधानी में आम आदमी पार्टी (AAP) विधायकों की खरीद-फरोख्त की भारतीय जनता पार्टी की कोशिश पर चर्चा की जा रही है. 

मनीष सिसोदिया ने मांग की कि यदि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह इस मामले में शामिल हैं तो उन्हें मंत्रिमंडल से बाहर किया जाना चाहिए और गिरफ्तार भी किया जाना चाहिए. 

भारतीय जनता पार्टी (BJP) या अमित शाह (Amit Shah) की ओर से इस संबंध में तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है. मनीष सिसोदिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑडियो टेप चलाया और कहा कि क्लिप में जिस बीजेपी ‘दलाल’ की आवाज सुनाई दे रही है, वह तेलंगाना में राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति के विधायकों की कथित खरीद-फरोख्त के आरोप में गिरफ्तार किए गए तीन लोगों में से एक है. 

 


बदले-बदले से हैं अरविंद केजरीवाल के अंदाज, क्या हिंदुत्व के सहारे AAP पार करेगी सियासी नैया?

एक गिरफ्तारी और घिर गई BJP!

रामचंद्र भारती उर्फ सतीश शर्मा, नंदा कुमार और सिम्हायाजी स्वामी को इस सप्ताह की शुरुआत में तेलंगाना पुलिस ने कथित तौर पर टीआरएस के चार विधायकों को बीजेपी में शामिल होने के लिए मनाने की कोशिश करने के आरोप में गिरफ्तार किया था. उन्होंने आरएसएस के एक वरिष्ठ नेता और दो केंद्रीय मंत्रियों के साथ उनकी तस्वीरें भी दिखाईं और कहा कि बीजेपी के साथ उनका संबंध स्पष्ट था. 

 

HP Assembly Election 2022: हिमाचल प्रदेश में कितनी कठिन है AAP की डगर, BJP और कांग्रेस में कितना दम? जानिए सबकुछ

क्यों अमित शाह के खिलाफ एक्शन चाहते हैं मनीष सिसोदिया?

मनीष सिसोदिया ने कहा, 'इस ऑडियो में, बीजेपी के इस दलाल को एक (TRS) विधायक को बीजेपी में शामिल होने के लिए यह कहते हुए समझाते हुए सुना जा सकता है कि वे दिल्ली के 43 विधायकों की खरीद-फरोख्त की कोशिश कर रहे हैं. इसके लिए पैसा अलग रखा गया है. उसे यह भी कहते हुए सुना जा सकता है कि उसने अमित शाह और बीएल संतोष से भी बात की है.'

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने मांग की, 'अगर बीजेपी के दलाल गृहमंत्री अमित शाह का जिक्र कर रहे हैं, तो उन्हें तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए और पूछताछ की जानी चाहिए.’’ उन्होंने यह भी मांग की कि यदि शाह 'ऑपरेशन लोटस' के तहत साजिश में शामिल थे तो उन्हें गृहमंत्री पद से बर्खास्त किया जाए.'

हॉर्स ट्रेडिंग केस में ED की दखल चाहते हैं मनीष सिसोदिया 

मनीष सिसोदिया ने कहा कि ऑडियो टेप दिल्ली और पंजाब में 'AAP' विधायकों की खरीद-फरोख्त के बीजेपी के असफल प्रयास का 'सबूत' है. उन्होंने मामले की प्रवर्तन निदेशालय (ED) से जांच कराने की मांग की. 

मनीष सिसोदिया ने कहा, 'यह किसी देश के लिए बहुत खतरनाक बात है, यदि उसके गृहमंत्री इस तरह की साजिश में शामिल हों.'

ED और CBI की कर सकती हैं पड़ताल!

यह पूछे जाने पर कि ऑडियो क्लिप से कैसे दो वरिष्ठ बीजेपी नेताओं की संलिप्तता की पुष्टि की जा सकती है, उन्होंने कहा, 'अगर ED और CBI के पास कुछ समय है तो उन्हें पता चल जाएगा कि बातचीत में बी एल संतोष और शाह के रूप में संदर्भित लोग कौन हैं.'

मिशन गुजरात पर AAP, राघव चड्ढा पर केजरीवाल ने खेला दांव, क्या है BJP के खिलाफ नई रणनीति?

मनीष सिसोदिया ने कहा, 'हर कोई बी एल संतोष को जानता है. बीजेपी के दलाल ने रिकॉर्ड की गई बातचीत में देश के गृह मंत्री अमित शाह जी को नंबर दो के रूप में नामित किया है.'

बीजेपी की मान्यता क्यों रद्द कराना चाहते हैं मनीष सिसोदिया?

मनीष सिसोदिया ने ‘ऑपरेशन लोटस’ के लिए बीजेपी द्वारा इस्तेमाल किए गए धन के सोर्स की जांच की भी मांग की. एक अलग प्रेस कॉन्फ्रेंस में AAP के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने मांग की कि चुनाव आयोग तुरंत बीजेपी की राजनीतिक दल की मान्यता रद्द करे. 

'BJP बन गई है अपहरण गिरोह'

संजय सिंह ने कहा, 'बीजेपी एक अपहरण गिरोह बन गई है. यह अब एक राजनीतिक दल नहीं है, क्योंकि यह दूसरे दलों की सरकारें गिराने के लिए उन दलों के विधायकों की खरीद-फरोख्त करती है. यह एक ऐसा समूह बन गया है जो लोकतंत्र की हत्या करता है. मैं मांग करता हूं कि निर्वाचन आयोग तुरंत बीजेपी की मान्यता रद्द करे.' (इनपुट: भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement