Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AAP Candidates List Lok Sabha Elections 2024: AAP ने पंजाब में उतार दिए लोकसभा के 8 उम्मीदवार, 5 कैबिनेट मंत्री लड़ेंगे चुनाव

AAP Candidates List for Punjab: पंजाब की 8 लोकसभा सीटों के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. इसमें मौजूदा सांसद सुशील कुमार रिंकू का नाम भी शामिल है.

Latest News
AAP Candidates List Lok Sabha Elections 2024: AAP ने पंजाब में उतार दिए लोकसभा के 8 उम्मीदवार, 5 कैबिनेट मंत्री लड़ेंगे चुनाव

अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पंजाब की 8 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. जिन लोगों को लोकसभा का टिकट दिया गया है उसमें पंजाब सरकार के कुछ मंत्री भी शामिल हैं. 2023 के उपचुनाव में जालंधर सीट जीतकर सांसद बने सुशील कुमार रिंकू को AAP ने एक बार फिर से चुनावी मैदान में उतार दिया है.

दिल्ली और हरियाणा में आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस से गठबंधन किया है लेकिन पंजाब में दोनों पार्टियां आपसी सहमति से गठबंधन न करने को तैयार हुई हैं. इसका कारण है कि AAP यहां की सत्ता पर काबिज है और कांग्रेस मुख्य विपक्षी पार्टी है. ऐसे में दोनों ही पार्टियां पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगी. पिछले लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को सिर्फ 1 सीट पर जीत हासिल हुई थी. वहीं, 2014 के लोकसभा चुनाव में AAP ने पंजाब की 4 सीटों पर जीत हासिल की थी.


यह भी पढ़ें- BJP की दो लिस्ट में अब तक 21% सांसदों की छुट्टी, मास्टरस्ट्रोक या मजबूरी?


AAP के उम्मीदवारों की लिस्ट:-

पटियाला- डॉ. बलबीर सिंह
संगरूर- गुरमीत सिंह मीत हेयर
बठिंडा- गुरमीत सिंह खुड़ियां
फरीदकोट- करमजीत अनमोल
फतेहगढ़ साहिब- गुरप्रीत सिंह जीपी
जालंधर- सुशील कुमार रिंकू
खड़ूर साहिब- लालजीत सिंह भुल्लर
अमृतसर- कुलदीप सिंह धालीवाल


यह भी पढ़ें- कांग्रेस की दूसरी सूची में 76% 'राजनीतिक युवा', पुराने नेताओं की नई पीढ़ी पर फोकस


मंत्रियों पर जताया भरोसा
पंजाब में लोकसभा सीटें जीतने के लिए AAP ने कुल 8 उम्मीदवारों में पांच मंत्री और एक मौजूदा सांसद को टिकट दिया है. जिन मंत्रियों को टिकट मिला है उनमें गुरमीत सिंह खुड़ियां, डॉ. बलबीर सिंह, कुलदीप सिंह धालीवाल, गुरमीत सिंह मीत हेयर और लालजीत सिंह भुल्लर शामिल हैं.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement