Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Covovax को बूस्टर के रूप में कब तक मिल जाएगी मंजूरी? सामने आया ये बड़ा अपडेट

COVID-19 in India: अदार पूनावाला ने दावा किया है कि 10 से 15 दिन में कोवोवैक्स को बूस्टर के रूप में मंजूरी मिल जाएगी. 

Covovax को बूस्टर के रूप में कब तक मिल जाएगी मंजूरी? सामने आया ये बड़ा अपडेट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः कोरोना (Corona) के बचाव में वैक्सीन और बूस्टर डोज (Booster Dose) को ही सबसे ज्यादा प्रभावी माना जा रहा है. कोरोना की वैक्सीन कोवोवैक्स (Covovax Vaccine) को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला (adar poonawalla) ने दावा किया है कि अगले 10 से 15 दिन में कोवोवैक्स टीके को बूस्टर के रूप में मंजूरी मिल जाएगी. 

‘ओमिक्रॉन से करेगी बचाव’
आदर पूनावाला ने कहा कि कोवोवैक्स को अगले 10-15 दिनों में ‘बूस्टर’ खुराक के रूप में मंजूरी मिल जाएगी. यह बूस्टर कोविशील्ड की तुलना में ओमीक्रॉन के खिलाफ बहुत असरदार है.’ पूनावावा पुणे में एक अस्पताल के उद्घाटन समारोह में अदार पूनावाला पहुंचे थे. यहां राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद थे. उन्होंने अदार पूनवाला की कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में योगदान के लिए सराहना की. उन्होंने कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि हमें पूनावाला को सम्मानित करने का अवसर मिला. यह हमें बचाने के लिए धन्यवाद कहने का अवसर है. पूरा देश आपको धन्यवाद देना चाहता है.

ये भी पढ़ेंः प्लेसेज ऑफ वर्शिप एक्ट क्या है? क्यों धार्मिक स्थलों का मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा

फडणवीस ने कहा कि महामारी के दौरान सीरम इंस्टीट्यूट द्वारा मुहैया कराए गए टीकों ने दुनिया को देश की ताकत दिखाई. कार्यक्रम में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू भी शामिल हुए. पवार ने कहा कि अदार पूनावाला अपने पिता डॉ साइरस पूनावाला की विरासत को आगे बढ़ा रहे हैं क्योंकि एसआईआई ने 160 टीकों का निर्माण किया है.

इनपुट - एजेंसी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement