Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अफगानिस्तान में तालिबान का एक और तुगलकी फरमान, महिला ब्यूटी सैलून बंद करने का ऐलान

Afghanistan News Hindi: इससे पहले तालिबानी फरमान जारी कर लड़कियों को छठी कक्षा से ऊपर की शिक्षा प्राप्त करने से रोका गया है. अफगानिस्तान में महिलाएं केवल अस्पतालों में काम कर सकती हैं.

अफगानिस्तान में तालिबान का एक और तुगलकी फरमान, महिला ब्यूटी सैलून बंद करने का ऐलान

Afghanistan Women News

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अफगानिस्तान के तालिबान ने एक बार फिर फरमान जारी करते हुए महिलाओं द्वारा चलाए जाने वाले ब्यूटी सैलून को बंद करने का फरमान सुनाया है. अफगानिस्तान में तालिबानी सरकार ने महिलाओं के ब्यूटी पार्लर पर प्रतिबंध लगाते हुए इन्हें कारोबार बंद करने के लिए एक महीने का नोटिस दिया है. महिलाओं और लड़कियों के कई अधिकारों को पहले ही प्रतिबंधित किया जा चुका है.

 ब्लूमबर्ग के अनुसार वाइस एंड सदाचार मंत्रालय ने कहा कि काबुल और अन्य प्रांतों में महिलाओं द्वारा संचालित सभी ब्यूटी सैलून पर तुरंत प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए और हमारे आदेश का पालन करना चाहिए. इसके साथ कहा गया कि उल्लंघन करने वालों को कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा. यह प्रतिबंध राजधानी काबुल और सभी प्रांतों में रहेगा. इसमें देशभर के सैलून को अपना कारोबार बंद करने के लिए एक महीने का नोटिस दिया गया है.

ये भी पढ़ें- Delhi Metro में लड़की ने लड़के पर बरसाए चांटे, पब्लिक देखती रही तमाशा, देखें Video

पहले से इन कामों पर लग चुका है प्रतिबंध 

इससे पहले तालिबानी फरमान जारी कर लड़कियों को छठी कक्षा से ऊपर की शिक्षा प्राप्त करने से रोका गया है. इसके अलावा महिलाओं के सरकारी या निजी क्षेत्र में काम करने, पार्कों में जाने और जिम के यूज पर बैन लगाया गया है. तालिबान में अभी केवल महिलाएं अस्पताल में नर्स और डॉक्टर का काम कर सकती हैं. जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले तालिबान सरकार के एक मंत्री ने दावा किया था कि उनकी सरकार ने अफगानिस्तान में महिलाओं की जिंदगियों को बेहतर बनाने के लिए आवश्यक कदम उठाए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement