Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Water and Electricity Crisis: पानी के बाद अब दिल्ली में बिजली संकट, आतिशी ने केंद्र सरकार को लिखा पत्र

राजधानी दिल्ली में लोग भीषण गर्मी और पानी के संकट से जूझ रहे हैं. अब ऐसे में पावर कट ने दिल्लीवासियों की समस्या को और बढ़ा दिया है. इस मामले में आतिशी ने केंद्र सरकार को पत्र लिखा है.

Latest News
Delhi Water and Electricity Crisis: पानी के बाद अब दिल्ली में बिजली संकट, आतिशी ने केंद्र सरकार को लिखा पत्र

Delhi Electricity Crisis

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच पानी की कमी से जूझ रहे दिल्लीवालियों को अब एक नए संकट ने घेर लिया है. दिल्ली के कई इलाकों में पावर कट हुआ. ये परेशानी तब ज्यादा बढ़ गई जब पावर ग्रिड फेल होने के कारण कुछ इलाकों में बिजली चली गई. इसके बाद दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर केंद्र सरकार के सामने ये बात उठाई है. 

कैसे हुई बत्ती गुल
दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने ये खुद जानकारी दी. उन्होंने कहा है कि यूपी के मंडोला में पीजीसीआईएल के एक सब-स्टेशन में आग लगी गई. इस सब-स्टेशन से दिल्ली को 1500 मेगावॉट बिजली मिलती है. मंडोला सब-स्टेशन में आग लगने की वजह से दिल्ली के कई हिस्सों में पावर कट हुआ. भीषण गर्मी के बीच अचानक से पावर कट ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. लोग सोशल मीडिया पर इसे लेकर अपनी शिकायत दर्ज करा रहे हैं, तो वहीं दिल्ली सरकार इसके लिए केंद्र सरकार पर निशाना साध रही है।

AAP नेता आतिशी ने कही ये बात
AAP नेता और मंत्री आतिशी ने कहा, "यह बहुत चिंता का विषय है कि जो नेशनल लेवल का पावर इंफ्रास्ट्रक्चर है, वह फेल हुआ है. इस तरीके का पावर कट और इंफ्रास्ट्रक्चर का फेल्योर एक गंभीर मुद्दा है." इसके साथ ही आतिशी ने केंद्रिय बिजली मंत्री मनोहर लाल खट्टर को पत्र लिखकर इस मुद्दे को केंद्र सरकार के सामने उठाया है. 


ये भी पढ़ें-Weather Updates: कहां तक पहुंचा मानसून, कितना सताएगी हीट वेव, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम 


पत्र में बैठक के लिए मांगा समय 
जानकारी के अनुसार, आतिशी ने पत्र में लिखा है कि राष्ट्रीय ग्रिड की विफलता के कारण दिल्ली में बिजली की आपूर्ति दो घंटे तक बाधित हुई है. यह गंभीर चिंता का विषय है. इस अभूतपूर्व चिंता के मद्देनजर, मैं आपसे मिलना चाहती हूं ताकि सुनिश्चित किया जा सके कि ऐसी स्थिति दोबारा पैदा ना हो. यह अत्यंत महत्वपूर्ण है कि ग्रिड के इंफ्रास्ट्रक्चर में खामियों को जल्द से जल्द ठीक किया जाए, ताकि न केवल दिल्ली बल्कि दूसरे राज्यों को भी इस तरह के संकट का सामना न करना पड़े.

पानी पर क्या बोलीं आतिशी?
राजधानी में पानी की किल्लत पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आतिशी ने हरियाणा सरकार पर हमला बोला. उन्होंने हरियाणा सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि 'जानबूझकर' और 'अवैध रूप से' राजधानी में पानी की आपूर्ति रोक रही है. इससे रोजाना की समस्या और बढ़ रही है.  

 

आतिशी ने हरियाणा सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट में दिए हलफनामे को भी झूठा बताते हुए कहा कि हरियाणा सरकार झूठ बोल रही है वह दिल्ली को पर्याप्त मात्रा में पानी दे रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि हलफनामे के अनुसार, दिल्ली में चुनाव से पहले 23 मई से हरियाणा सरकार ने पानी की मात्रा कम कर दी.

जल संकट से जूझती दिल्ली 
दिल्ली में बीते कई दिनों से पानी का संकट चल रहा है. एक तो वैसे ही भीषण गर्मी ने लोगों को परेशान कर दिया है वहीं, लोग पानी की किल्लत से भी जूझ रहे हैं. पानी की कमी को लेकर दिल्ली में सियासत तो तेज हो चुकी है, लेकिन अब तक लोगों को दैनिक उपयोग के लिए भी पानी नहीं मिल पा रहा है.  

आतिशी ने कहा, दिल्ली भीषण गर्मी में पानी की भारी कमी का सामना कर रही है, इसलिए पानी की बर्बादी को रोकने के लिए उपाय किए जा रहे हैं. लीकेज के कारण पानी की बर्बादी न हो यह सुनिश्चित करने के लिए मुख्य जल वितरण नेटवर्क की निगरानी के लिए एडीएम/एसडीएम की विशेष टीमों को तैनात किया गया है.

 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement