Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Agnipath Row: BSF में है बहन इसलिए भाई भी देखता था सेना का सपना, विरोध प्रदर्शन के दौरान मौत

राकेश के पिता दमेरा कुमारस्वामी TRS नेता हैं. राकेश की बड़ी बहन रानी बीएसएफ में हैं. राकेश भी सेना में भर्ती होने के लिए लिखित परीक्षा पास कर चुके थे.

Agnipath Row: BSF में है बहन इसलिए भाई भी देखता था सेना का सपना, विरोध प्रदर्शन के दौरान मौत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अग्निपथ योजना को लेकर देशभर के युवा आक्रोश में हैं. इस योजना के विरोध में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं और इसी दौरान 24 साल के दमेरा राकेश ने अपनी जान गंवा दी है. राकेश तेलंगाना के वारंगल जिले के रहने वाले थे. उनकी बहन बीएसएफ में है.  वह 17 जून सरकार की इस योजना के खिलाफ विरोध में शामिल होने रेलवे स्टेशन पहुंचे हुए थे. यहां भारी हंगामा हो गया और फायरिंग में राकेश की जान चली गई.

राकेश के पिता दमेरा कुमारस्वामी टीआरएस नेता हैं. राकेश की बड़ी बहन रानी बीएसएफ में हैं. राकेश भी सेना में भर्ती होने के लिए लिखित परीक्षा पास कर चुके थे. उनका फिजिकल भी हो चुका था. वह पढ़ाई पूरी होने के बाद वारंगल में कोचिंग कर रहे थे. राकेश की बहन उन्हें सेना में भर्ती होने के लिए मोटिवेट करती थी. बहन की बातों से राकेश भी प्रभावित थे यही वजह थी कि उन्होंने सेना में भर्ती होने की तैयारी की.

यह भी पढ़ें: अग्निपथ के खिलाफ विरोध लगातार जारी, बिहार जाने वाली सभी ट्रेनें रद्द, 15 जिलों में इंटरनेट भी बंद

शुक्रवार 17 जून को सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर सैकड़ों प्रदर्शनकारियों के हंगामे के बाद सुरक्षाकर्मियों की गोलीबारी में राकेश की मौत हो गई और कई घायल हुए. इस घटना की वजह से तेलंगाना में सत्तारूढ टीआरएस और विपक्षी भाजपा के बीच विवाद बढ़ गया है. मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने राकेश की मौत का दोषी केंद्र की दोषपूर्ण नीति को ठहराया है.

परिवार को एक नौकरी मिलेगी

सीएम राव ने राकेश की मौत पर शोक जताया है. राकेश के परिजन को 25 लाख रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा की है. जीआरपी (सिकंदराबाद) के पुलिस अधीक्षक बी अनुराधा ने कहा कि शुक्रवार को सुबह 9.15 बजे की घटना है. यहां सेना में नौकरी के कुछ उम्मीदवारों को आशंका थी कि उनकी लिखित परीक्षा रद्द हो जाएगी. ऐसे में वे रेलवे स्टेशन पर आए और हिंसा में शामिल हो गए. उनका फिजिकल टेस्ट हो गया था. अधिकारियों ने कहा कि प्रदर्शनकारी यात्री बनकर स्टेशन में दाखिल हुए थे. करीब 1500-2000 की संख्या में प्रदर्शनकारियों ने रेलवे क की कुछ बोगियों में आग लगा दी और ट्रेनों और पुलिस और सुरक्षा कर्मियों पर पथराव भी किया. पुलिस ने केस दर्ज किया है. हिंसा में कुछ पुलिस कर्मी भी घायल हुए हैं.

यह भी पढ़ें: अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेस का आज जंतर-मंतर पर सत्याग्रह, राहुल गांधी समेत कई नेता होंगे शामिल

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement