Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Agniveer Recruitment: '8 साल बाद देश में होगी हिजड़ों की फौज' अग्निवीर भर्ती पर ये क्या बोल गए नीतीश कुमार के मंत्री

Agniveer Yojana का बिहार के अभ्यर्थियों ने सबसे ज्यादा विरोध किया था. अब इस मामले नीतीश कुमार के मंत्री ने एक बेहद ही विवादित बयान दिया है.

Agniveer Recruitment: '8 साल बाद देश में होगी हिजड़ों की फौज' अग्निवीर भर्ती पर ये क्या बोल गए नीतीश कुमार के मंत्री
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की कैबिनेट में शामिल सहकारिता मंत्री और आरजेडी नेता सुरेंद्र यादव (Surendra Yadav Controversial Statement) ने भारतीय सेना में भर्ती की नई प्रक्रिया यानी अग्निवीर स्कीम (Agniveer Recruitment) को लेकर विवादित बयान दिया है. उन्होंने यहां तक कह दिया कि साढ़े 8 साल बाद देश की सेना हिजड़ो की फौज होगी. आरजेडी नेता ने कहा कि जिस किसी के भी दिमाग में पहली बार अग्निवीर योजना का विचार आया था. उसे फांसी पर चढ़ा दिया जाना चाहिए. 

दरअसल, बिहार के पूर्णिया में मीडिया से बात करते हुए सुरेंद्र यादव ने कुछ ऐसा कह दिया जो कि सेना के सम्मान के लिहाज से काफी विवादित है. नीतीश कुमार के मंत्री ने अग्निवीर योजना का विरोध करते हुए कहा कि आने वाले दिन में ये अग्निवीर 'हिजड़ों की फौज' साबित होंगे. उन्होंने दावा किया कि इस योजना के चलते भारतीय सेना की ताकत कम होगी जो सुरक्षा के लिहाज से गलत है.

अग्निवीर में भर्ती को लेकर आई बड़ी खुशखबरी, Indian Army भरेगी आधी फीस

अग्निवीरों के भविष्य का क्या होगा

नीतीश सरकार में आरजेडी के कोटे से मंत्री बने सुरेंद्र यादव ने अग्निवीरों के भविष्य को लेकर सवाल उठाए हैं. उन्होंने पीएम मोदी का जिक्र करते हुए कहा, "अग्निवीरों के लिए साढ़े चार साल बाद क्या व्यवस्था की जाएगी? इस बात को प्रधानमंत्री से जानना चाहता हूं. हमारी भारतीय सेना ताकतवर मानी जाती है. पूरी दुनिया की सेना भारतीय सेना से लड़ना नहीं चाहती है लेकिन अग्निवीर योजना के तहत जब सेना में नौकरी दी जाएगी तो किस प्रकार की सेना की बहाली होगी?" 

उन्होंने कहा, "अगले साढ़े आठ साल बाद भारत की सेना (Indian Army) हिजड़ों की फौज हो जाएगी. पुराने सैनिक रिटायर्ड हो जाएंगे. इसके बाद साढ़े चार साल वाले अग्निवीर सेना की तो ट्रेनिंग भी पूरी नहीं हो पाएगी." इसके अलावा सुरेंद्र कुमार यादव ने कहा है कि इन अग्निवीरों की इनके शादी के लिए परिजनों को मुसीबत उठानी पड़ेगी. 

सुप्रीम कोर्ट ने दी कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को जमानत, 5 पॉइंट्स में जानें अब तक की जानकारी

सेना पर नाज लेकिन अग्निवीर से कम होगी सेना की ताकत

इस दौरान ही विवादित बयान देने को लेकर जब पत्रकारों ने काउंटर सवाल किया तो सुरेंद्र यादव ने कहा कि उन्हें भारतीय सेना पर उन्हें नाज है. मगर आज भी वे और उनकी सरकार अग्निवीर योजना का विरोध करते हैं. इस योजना से सेना में भर्ती होने वाले जवानों का देश की रक्षा का जज्बा कम होगा. उन्होंने कहा कि अभी भारतीय सेना से दुनिया की सभी सेनाएं भिड़ने में डरती हैं लेकिन अग्निवीर योजना के चलते सेना की ताकत पर नकारात्मक असर पड़ेगा. 

गिरफ्तारी के बाद पवन खेड़ा को सुप्रीम कोर्ट से राहत, असम पुलिस को भी दिया गया नोटिस

शादी के लिए होगी समस्या

सुरेंद्र कुमार यादव ने कहा है कि जो लो अग्निवीरों के घर पर शादी का प्रस्ताव लेकर आएंगे और 25-26 साल में उनके रिटायरमेंट की बात सुनेंगे तो डर के भाग जाएंगे. उन्होंने दावा किया कि अग्निवीरों से कोई भी लड़की का परिवार अपनी बेटियों की शादी भी नहीं करवाएगा. बता दें कि पहले भी सुरेंद्र यादव कई तरह के विवादित बयान दे चुके हैं जिसके चलते वे विवादित नेता के तौर पर ही जाने जाते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement