Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का बड़ा ऐलान, राजस्थान के स्कूलों में नहीं पढ़ाया जाएगा अकबर महान

Rajasthan News: राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने प्रदेश के स्कूल की किताबों से अकबर महान का अध्याय समाप्त कर दिया है. उनके इस ऐलान के बाद प्रदेश में एक बार फिर से अकबर और महाराणा प्रताप को लेकर सियासत हो सकती है.

Latest News
शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का बड़ा ऐलान, राजस्थान के स्कूलों में नहीं पढ़ाया जाएगा अकबर महान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Rajasthan News: राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने एक बड़ा बयान दिया है. मंत्री दिलावर के बयान के अनुसार अब से राजस्थान के स्कूलों की किताबों से अकबर महान का अध्याय गायब हो जाएगा. अब प्रदेश के स्कूलों में अकबर महान वाला चेप्टर नहीं पढ़ाया जाएगा. इतना ही नहीं शिक्षा मंत्री दिलावर ने कहा कि अकबर ने कई वर्षों तक भारत को लूटा है इसलिए अकबर को महान पढ़ाने वाले लोग अब आगे नहीं पढ़ा पाएंगे.

ये बयान देते हुए मंत्री मदन दिलावर ने कहा है कि 'महाराणा प्रताप से बड़ा महान कोई नहीं है, अकबर भी नहीं. शिक्षा मंत्री के इस बयान के बाद से अकबर और महाराणा प्रताप पर फिर से सियासत छिड़ने वाली है.' 

दरअसल शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने रविवार को उदयपुर में आयोजित 28वें राज्य स्तरीय भामाशाह सम्मान समारोह हिस्सा लिया था. इस सामारोह के दौरान ही उन्होंने ये बयान दिया हैं. ऐसा पहली बार नहीं है जो उन्होंने इस तरह का बयान दिया है. इससे पहले भी अकबर को लेकर कई बार टिप्पणी कर चुके हैं. 

दिलावर ने कहा कि 'ऐसा इंसान कैसे महान हो सकता है कि जो मीना बाजार लगाता था और महिलाओं को उठा ले जाता था." दिलावर ने आगे कहा कि 'जिन्होंने अकबर को महान बताया उसकी गाथा पढ़ाई वह मेवाड़ और राजस्थान का दुश्मन है. मैं शपथ लेकर कहता हूं कि आगे से राजस्थान में किसी भी किताब में अकबर को महान रूप में नहीं पढ़ाया जाएगा.'

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement