Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Exit Poll देख तिलमिलाए विपक्षी नेता, राहुल गांधी से लेकर अखिलेश ने निकाली भड़ास

1 जून को वोंटिग के बाद जारी हुए Exit poll ने विपक्ष की नींद उड़ा दी है. एग्जिट पोल के नतीजों को विपक्ष स्वीकार नहीं कर पा रहा है. Exit poll पर विपक्ष के तमाम बड़े नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आई है.

Latest News
Exit Poll देख तिलमिलाए विपक्षी नेता, राहुल गांधी से लेकर अखिलेश ने निकाली भड़ास
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 का सफर अब थम चुका है. 4 जून को निर्वाचन विभाग द्वारा चुनाव के नतीजों का ऐलान कर दिया जाएगा. उसके पहले 1 जून की शाम को मतदान के बाद अधिकतर Exit Poll जारी कर दिए गए हैं. जारी एग्जिट पोल में एनडीए (NDA) को बहुमत मिलता हुआ नजर आ रहा है. इससे विपक्ष बौखलाया हुआ है.

विपक्षी दलों के कई छोटे-बड़े नेताओं का कहना है कि हम इस फेक एग्जिट पोल (Exit Poll) को नहीं मानते. INDIA गठबंधन देश में बहुमत से सरकार बनाने जा रहा है. इस बार लोगों ने BJP के विरुध्द मतदान किया है. 4 जून को चौकानें वाले परिणाम जनता के सामने आने वाले हैं. 

Rahul Gandhi ने बताया मोदी का 'फैंटेसी पोल'
एग्जिट पोल का विरोध करने हुए राहुल गांधी ने इसे पीएम नरेंद्र मोदी का 'फैंटेसी पोल' बताया है. Exit Poll को लेकर उन्होंने सिंगर सिद्धू मूसेवाला के गाने का जिक्र करते हुए कहा कि इंडी गठबंधन को 295 सीटें मिलने जा रही है. 


ये भी पढ़ें-चुनावी नतीजों से पहले राहुल गांधी-खरगे की उम्मीदवारों के साथ अहम बैठक, तय होगी आगे की रणनीति  


 

हमें जनता पर पूरा भरोसा है
जारी एग्जिट पोल पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व डिप्टी CM Tejashwi Yadav ने  एग्जिट पोल पर भरोसा जताने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान जमीन पर लोगों के बीच रहे हैं और हमें जनता पर पूरा भरोसा है, INDIA गठबंधन 300 से ज्यादा सीटों से जीतने जा रहा है, इस बार BJP की विदाई तय है. 

'चुनाव का नतीजा ‘मतगणना’ से आएगा, ‘मनगणना’ से नहीं!
वहीं अखिलेश यादव को भी Exit Poll रास नहीं आए हैं. सपा प्रमुख ने ट्टीट कर कहा है कि 'चुनाव का नतीजा ‘मतगणना’ से आएगा, ‘मनगणना’ से नहीं!

‘मन की बात’ चुनाव पर लागू नहीं होती, वहाँ ‘जन की बात’ चलती है और जब जागरुक जनता चौकन्नी होती है तो किसी की भी मनमानी नहीं चलती है.' साथ ही कहा कि 'Exit Poll का आधार EVM नहीं DM है. प्रशासन याद रखे जनशक्ति से बड़ा बल और कोई नहीं होता.'


ये भी पढ़ें- Arunachal में BJP की प्रचंड जीत, Sikkim में SKM ने 32 में से 31 सीटों पर मारी बाजी


'INDIA' गठबंधन  को 295 से 310 सीटें
शिवसेना यूबीटी के नेता संजय राउत ने रविवार को 'एग्जिट पोल' को ‘कॉरपोरेट खेल और फर्जीवाड़ा' करार दिया और दावा किया कि 'एग्जिट पोल' जारी करने वाली मीडिया कंपनियों पर दबाव था. राउत ने दावा किया कि 'INDIA' गठबंधन  295 से 310 सीट जीतेगा.

बंगाल CM ममता बनर्जी ने Exit Poll को बताया फर्जी
वहीं बंगाल की CM और TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी ने एक्जिट पोल पर रविवार को प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसे पूरी तरह से फर्जी करार दिया है. उन्होंने कहा कि बंगाल के बारे में जो दिखाया जा रहा है, उस पर मैं विश्वास नहीं करती. एक्जिट पोल बिल्कुल अस्पष्ट और फर्जी है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement