Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Akhilesh Yadav की सौतेली मां का निधन, जानिए आखिर कैसे मिले थे मुलायम और साधना

मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना थीं जिन्हें पहली पत्नी की मौत के बाद उन्होंने पत्नी की दर्जा दिया था.

Akhilesh Yadav की सौतेली मां का निधन, जानिए आखिर कैसे मिले थे मुलायम और साधना
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के मुखिया अखिलेश यादव की सौतेला मां और मुलायम सिंह यादव (Maulayam Singh Yadav) की दूसरी पत्नी की साधना गुप्ता (Sadhna Gupta) का मेदांता हॉस्पिटल में निधन हो गया है. मुलायम और साधना के बेटे प्रतीक यादव हैं. खबरें हैं कि साधना को लंबे समय से फेफड़ों में इन्फेक्शन था और इसके चलते उनका लंबे वक्त से इलाज चल रहा था और अब वहां से मौत की खबर आ रही है. 

कैसे मिले थे मुलायम और साधना

आपको बता दें कि मुलायम सिंह यादव ने अपनी पत्नी साधना गुप्ता को पत्नी का दर्ज दिया था. जानकारी के मुताबिक मुलायम सिंह और साधना गुप्ता मुलायम की मां की वजह से करीब आए. मुलायम सिंह की मां मूर्ति देवी बीमार रहती थी और लखनऊ के बाद उनका सैफई मेडिकल कॉलेज में जब इलाज कराया गया तो साधना ने एक नर्स के तौर पर उनकी देखभाल की थी.

साधना गुप्ता के इस रवैए से मुलायम सिंह यादव काफी खुश हो गए थे और धीरे-धीरे दोनों में नजदीकियां बढ़ीं. खास बात यह है कि उस समय कोई समाजवादी पार्ट नहीं थी और साधना नर्सिंग की ट्रेनिंग ले रही थीं लेकिन वह राजनीति में कुछ करना चाहती थी और उन्होंने कई राजनीतिक कार्यक्रमों में शिरकत भी की. ऐसे में उनकी मुलाकात मुलायम सिंह यादव से हुई और फिर दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गईं. मुलायम सिंह और साधना के बीच के सारे राज केवल  अमर सिंह को पता थे जो कि अब इस दुनिया में नहीं थे. 

Uttar Pradesh: राष्ट्रपति चुनाव तो बहाना है लोकसभा चुनाव 2024 निशाना है!

Akhilesh Yadav's step mother dies treatment was going on in Medanta for a long time

झगड़े का माना जाता है कारण

साधना गुप्ता का सीधे तौर पर तो राजनीति में कोई दखल नहीं था लेकिन यह माना जाता है कि  साधना प्रतीक यादव को भी राजनीति सक्रिय करना चाहती थी लेकिन उनकी राजनीति में रुचि न होने के चलते वो शिवपाल सिंह यादव को अपना समर्थन दे रही थीं जिसके चलते अखिलेश और शिवपाल में बड़ा टकराव हुआ था. 

Amarnath में सेना कैसे बन गई देवदूत? भावुक महिला ने बताया, देखिए वीडियो

खास बात यह है कि 2022 के यूपी चुनाव के पहले प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव बीजेपी में शामिल हो गई थीं जिसके चलते एक बड़ी कलह सामने आई थी. हालांकि मुलायम ने अपर्णा को अपना आशीर्वाद भी दिया था लेकिन यह माना जा रहा था कि अपर्णा के सपा छोड़कर बीजेपी में जाने के पीछे साधना गुप्ता का प्लान था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement