Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Amarnath Yatra से लौट रही बस का ब्रेक फेल, सेना-पुलिस ने बचाई श्रद्धालुओं की जान 

Amarnath Yatra Bus Accident: अमरनाथ यात्रा से लौट रही श्रद्धालुओं की एक बस ने जम्मू कश्मीर के नेशनल हाईवे पर ब्रेक फेल होने की वजह से नियंत्रण खो दिया था. 

Latest News
Amarnath Yatra से लौट रही बस का ब्रेक फेल, सेना-पुलिस ने बचाई श्रद्धालुओं की जान 

अमरनाथ यात्रा से लौट रही बस का एक्सीडेंट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के नेशनल हाईवे पर एक बस अमरनाथ यात्रा के श्रद्धालुओं को वापस लेकर लौट रही थी. इसी दौरान बस का ब्रेक फेल हो गया था. बस ने अपना नियंत्रण खो दिया और डरकर कई यात्री छलांग भी लगाने लगे थे. हालांकि स्थानीय लोगों और सेना के जवानों की मदद से बस को जल्दी ही नियंत्रण में कर लिया गया. सेना ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर तत्काल रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जिससे श्रद्धालुओं की जान बचाई जा सकी.

10 लोगों के घायल होने की खबर 
अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, बस अमरनाथ यात्रा से वापस पंजाब के होशियारपुर जा रही थी. बस में कुल 40 श्रद्धालु सवार थे. सेना और पुलिस की तत्परता की वजह से स्थिति को बिगड़ने से पहले नियंत्रण में लाया जा सका. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, 10 लोग घायल हो गए हैं, जिनका उपचार चल रहा है.


यह भी पढ़ें: हाथरस में सत्संग के दौरान क्यों मची भगदड़? DM ने किया खुलासा, 24 घंटे में जांच के आदेश


सेना और पुलिस के जवानों ने किया कारनामा 
अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, तेज रफ्तार से जा रही बस को नियंत्रित करने के लिए भारतीय सेना के जवानों और जम्मू-कश्मीर पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी. तेज रफ्तार बस को नियंत्रित करने के लिए टायरों के बीच पत्थर फंसाना पड़ा. आखिरकार काफी मशक्कत के बाद टायरों के बीच पत्थर फंसने की वजह से बस की रफ्तार नियंत्रित की गई और उसे नाले में गिरने से बचाया जा सका. 

सेना की क्विक रिएक्शन टीम ने तत्परता से काम किया और बड़ी दुर्घटना होने से रोका जा सका. सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया कि क्विक रिएक्शन टीम के साथ एक एंबुलेंस और मेडिकल टीम भी पहुंची है. घायलों को तत्काल मेडिकल ट्रीटमेंट दी जा रही है.


यह भी पढ़ें: यूपी के फतेहपुर में सांप बना युवक का 'जानी दुश्मन', 30 दिनों में काटा 5 बार, डॉक्टर भी हुए हैरान


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement