Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'दादा आप सही जगह बैठे हो, आने में थोड़ी देर कर दी', अजित पवार से बोले अमित शाह

Maharashtra Politics: अमित शाह ने पुणे में एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार से कहा कि आपने एनडीए में आने में बहुत देर कर दी.

'दादा आप सही जगह बैठे हो, आने में थोड़ी देर कर दी', अजित पवार से बोले अमित शाह

Amit Shah and Ajit pawar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने रविवार को पुणे से सीआरसीएस (सेंट्रल रजिस्ट्रार ऑफ कोऑपरेटिव सोसाइटी) ऑफिस का उद्घाटन किया. इस दौरान उनके साथ पहली बार महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार (Ajit Pawar) भी मंच पर साथ नजर आए. अमित शाह ने कहा कि अजित दादा डिप्टी सीएम बनने के बाद पहली बार मेरे साथ मंच पर कार्यक्रम में शामिल हुए हैं. इसलिए मैं कहना चाहता हूं कि अजित दादा आप बहुत समय बाद सही जगह बैठे हो, हालांकि आपने आने में बहुत समय लगा दिया. लेकिन यह आपके लिए बिल्कुल सही जगह है.

इस कार्यक्रम में अमित शाह के साथ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकानथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार भी मौजूद रहे. कार्यक्रम में अपने भाषण की शुरुआत करते हुए अमित शाह ने सबसे पहले अजित पवार को उप मुख्यमंत्री बनने के लिए बधाई दी. उन्होंने कहा, 'मैं पहली बार अजित दादा के साथ मंच साझा कर रहा हूं. अजित पवार अब सही और योग्य जगह बैठे हैं. हालांकि अजित दादा ने आने में बहुत समय लगा दिया.'

अजित पवार ने ऐसे किया धन्यवाद
वहीं, अजित पवार ने भी अलग अंदाज में अमित शाह का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा, 'माननीय अमित भाई गुजरात से आते हैं लेकिन उनका अधिक प्रेम महाराष्ट्र है. इसका कारण सबको पता है कि वो महाराष्ट्र के दामाद हैं. मानो या ना मानो, हर दामाद को ससुराल वालों से थोड़ा बहुत प्यार हो ही जाता है.' अजित पवार के यह बात सुनकर मंच पर बैठे अमित शाह मुस्कारने लगे.' अजित पवार ने आगे कहा कि महाराष्ट्र और गुजरात एक समय पर दोनों एक ही राज्य थे. सहकारिता के क्षेत्र में दोंनों प्रदेशों का इतिहास और वर्तमान गौरवशाली रहा है. 

ये भी पढ़ें- यूपी: बच्चों को पिलाई पेशाब, प्राइवेट पार्ट में डाली मिर्च, हैवानियत पर सन्न लोग 

सीआरसीएस पोर्टल को लेकर केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा कि एक सहकारी कॉपरेटिव डेटा तैयार किया जा रहा है, जिससे पता चल जाएगा कि कौन से गांव में कॉपरेटिव आंदोलन नहीं है. इससे युवाओं को भी जोड़ा जाएगा.

अमित शाह ने आगे कहा कि किसान अपने प्रोडक्ट को एक्सपोर्ट नहीं कर पा रहे थे. अब मल्टी एक्सपोर्ट समिति यह काम करेगी, जिसका फायदा किसानों को मिलेगा. उन्होंने बताया कि अगर आपके बास ढाई बिगहा जमीन है तो आप बीज का उत्पादन कर सकते हो, पहले यह संभव नहीं था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement