Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

फर्जी पासपोर्ट बनाकर नेपाल भाग गया अमृतपाल सिंह? भारत ने की अपील, किसी दूसरे देश न जाने दें

Amritpal Singh Update: पंजाब से फरार हुए अमृतपाल सिंह के बारे में चर्चा है कि वह फर्जी पासपोर्ट के सहारे नेपाल मे दाखिल हो गया है.

फर्जी पासपोर्ट बनाकर नेपाल भाग गया अमृतपाल सिंह? भारत ने की अपील, किसी दूसरे देश न जाने दें

Amritpal Singh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह कई दिनों से फरार है. पंजाब से फरार हुए अमृतपाल के बारे में कहा गया कि वह हरियाणा, दिल्ली, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के रास्ते नेपाल तक पहुंच गया है. अब भारतीय एजेंसियों ने नेपाल से अनुरोध किया है कि अमृतपाल को किसी अन्य देश में न जाने दें. इनपुट मिले हैं कि अमृतपाल सिंह फर्जी पासपोर्ट का इस्तेमाल कर रहा है. वह नेपाल से निकल कनाडा भागने की तलाश में हैं. दूसरी तरफ, पंजाब सरकार लगातार कह रही है कि वह जल्द ही अमृतपाल को पकड़ लेगी लेकिन अभी तक उसके हाथ खाली हैं.

अब काठमांडू स्थित भारतीय दूतावास ने एक अलर्ट जारी किया है. भारतीय दूतावास ने नेपाल सरकार को बताया है कि अमृतपाल फर्जी भारतीय पासपोर्ट बनाकर नेपाल बॉर्डर से एंट्री ले सकता है. भारत में अमृतपाल के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किए जाने के बाद नेपाल सरकार ने भी उसे सर्विलांस लिस्ट में डाल दिया है.

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी को एक और झटका, सांसदी जाने के बाद अब बंगला भी छिनेगा, सरकारी नोटिस जारी

नेपाल से अपील कर रहा भारतीय दूतावास
सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि अमृतपाल सिंह नेपाल पहुंच चुका है. भारतीय दूतावास ने अपनी चिट्ठी में मांग की है कि अमृतपाल को किसी भी हाल में नेपाल से बाहर न जाने दिया जाए. दूसरी तरफ, सैकड़ों लोगों को गिरफ्तार कर चुकी पंजाब पुलिस ने अमृतपाल के कई करीबियों, रास्ते में उसकी मदद करने वाले लोगों समेत कई ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया जो किसी भी तरह से उससे संबंध रखते थे.

यह भी पढ़ें- सामने आई अमृतपाल सिंह की नई तस्वीर, सड़क किनारे दोस्त के साथ बैठकर पी रहा एनर्जी ड्रिंक

अब श्री अकाल तख्त ने अपनी सभा के बाद पंजाब सरकार को अल्टीमेटम दिया है कि उन सभी युवाओं को रिहा किया जाए जिन्हें इस मामले में गिरफ्तार किया गया है. इस पर पंजाब के सीएम भगवंत मान का कहना है कि ऐसे सभी लोगों को रिहा कर दिया जाएगा जिनकी संलिप्तता नहीं पाई गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement