Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Amul Milk Price Hike: फिर महंगा हो गया अमूल का दूध, 2 रुपये बढ़ गए दाम, जान लीजिए नया रेट

Amul Milk New Rate: जीसीएमएमएफ ने इससे पहले पिछले साल अगस्त में अमूल दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की दर से वृद्धि की थी.

Amul Milk Price Hike: फिर महंगा हो गया अमूल का दूध, 2 रुपये बढ़ गए दाम, जान लीजिए नया रेट

Amul Milk

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: महंगाई की मार झेल रहे लोगों को अमूल ने बड़ा झटका दिया है. अमूल (Amul) ने शनिवार को गुजरात में दूध के रेट में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की घोषणा की है. गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन संघ (जीसीएमएमएफ) ने दूध के दाम बढ़ाने का ऐलान किया है. पिछले साल दिंसबर में हुए गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में दूध की कीमतों में यह पहली बढ़ोतरी है. हालांकि, अमूल ने पूरे देश में दूध की कीमतों में फिलहाल बढ़ोतरी का ऐलान नहीं किया है.

    जीसीएमएमएफ ने कहा कि सौराष्ट्र, अहमदाबाद और गांधीनगर समेत समूचे राज्य में शनिवार से अमूल दूध की कीमतें बढ़ गई हैं. इस बढ़ोतरी के बाद राज्य में अमूल के दूध (भैंस) की कीमत अब 68 रुपये प्रति लीटर हो गई है. पहले यहां 66 रुपये प्रति लीटर मिल रहा था. अमूल गोल्ड 64 रुपये और अमूल शक्ति की कीमत 58 रुपये प्रति लीटर हो गई है. वहीं अमूल ताजा दूध की कीमतों में भी बढ़ोतरी हो गई है. ताजा दूध अब 52 प्रति लीटर मिल रहा है.

    ये भी पढ़ें- 92 रुपये तक सस्ता हो गया LPG सिलेंडर, जानिए आपको फायदा मिलेगा या नहीं

    कितने में मिलेगा 500 ग्राम का पैक
    अमूल गोल्ड का 500 मिली लीटर (आधा किलो) वाला पैक अब 32 रुपये में, अमूल स्टैंडर्ड 29 रुपये प्रति 500 मिली, अमूल ताजा 26 रुपये प्रति 500 मिली और अमूल टी-स्पेशल 30 रुपये प्रति 500 मिली की दर से मिलेगा.

    ये भी पढ़ें- 1 अप्रैल से बदल रहे हैं 8 जरूरी नियम, कहां मिलेगी राहत और कहां कटेगी जेब, देखिए लिस्ट  

    गुजरात में दिसंबर में हुए विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार अमूल दूध की कीमतें बढ़ाई गई हैं. जीसीएमएमएफ ने इससे पहले पिछले साल अगस्त में दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की दर से मूल्य वृद्धि की थी. हालांकि, संघ ने गत तीन फरवरी को गुजरात को छोड़कर बाकी देश में दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी.

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement