Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

आंध्र प्रदेश में टला बड़ा हादसा, राजधानी एक्सप्रेस में अचानक निकलने लगा धुआं, यात्रियों में मची अफरा-तफरी

Smoke in Chennai-Delhi Rajdhani Express: चेन्नई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस के बी-5 डिब्बे के पास धुआं निकल रहा था. जिसे देखकर यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई.

आंध्र प्रदेश में टला बड़ा हादसा, राजधानी एक्सप्रेस में अचानक निकलने लगा धुआं, यात्रियों में मची अफरा-तफरी

Chennai Delhi Rajdhani Express

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: चेन्नई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन (Chennai-Delhi Rajdhani Express) में रविवार को उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक डिब्बे से अचानक धुआं निकलने लगा. यात्रियों ने तुरंत इसकी जानकारी लोको पायलट दी. इसके बाद ट्रेन को कवाली रेलवे स्टेशन के पास रोका गया. घटना आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले की है. जानकारी के मुताबिक, एक्सप्रेस के बी-5 डिब्बे के पास धुआं निकल रहा था. जिसे देखकर यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई.

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि जांच करने के बाद पता चला है कि ब्रेक जाम होने की वजह से चेन्नई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में धुआं निकलने लगा था. कवाली रेलवे स्टेशन के पास उसकी मरम्मत की गई और करीब 20 मिनट बाद ट्रेन की यात्रा फिर से शुरू हो गई. घटना में किसी भी यात्री को चोट नहीं आई. घटना की सूचना मिलते ही पायलट ने ट्रेन को रोक दिया था.

पहले भी हुआ ऐसा हादसा
इस तरह का यह पहला हादसा नहीं है. इससे पहले पुणे और जम्मू के बीच झेलम एक्सप्रेस में अचानक धुआं निकलने की घटना सामने आई थी. जिसके बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया था. आनन-फानन में चेन खींचकर ट्रेन को रोका गया. रेलवे कर्मचारियों ने ट्रेन को आउटर पर रोककर धुएं की जांच की. ट्रेन गार्ड और लोको पायलेट ने कोच का निरीक्षण कर धुआं निकलने की वजह डायनेमो बेल्ट का हीट होना बताया था.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी की टाइगर सफारी पर कांग्रेस को क्यों याद आईं इंदिरा गांधी?  

कुर्मी आंदोलन की वजह से 74 ट्रेनें रद्द
बता दें कि कुर्मी समुदाय के आंदोलन की वजह से पश्चिम बंगाल में गुरुवार को 74 ट्रेन रद्द करनी पड़ी थीं और राजमार्ग पर सैंकड़ों वाहन फंस गए थे. दक्षिण-पूर्वी रेलवे ने एक बयान में कहा, ‘‘इस आंदोलन के चलते पांच अप्रैल से लेकर अब तक 496 ट्रेन रद्द की जा चुकी हैं.’ बयान के मुताबिक, शनिवार को जो ट्रेन रद्द की गईं, उनमें हावड़ा-चक्रधरपुर एक्सप्रेस, हावड़ा-बोकारो स्टील सिटी एक्सप्रेस, रांची-बोकारो स्टील सिटी पैसेंजर स्पेशल, हावड़ा-बारबिल जनशताब्दी एक्सप्रेस, पुरूलिया-हावड़ा एक्सप्रेस, एलटीटी-शालीमार एक्सप्रेस और हावड़ा-पुणे दुरंतो एक्सप्रेस शामिल हैं. कुर्मी समुदाय के आंदोलन की वजह से पुरी-नई दिल्ली एक्सप्रेस, हावड़ा-मुंबई सीएसएमटी गीतांजलि एक्सप्रेस, हावड़ा-तीतलगढ़ एक्सप्रेस और सांत्रागाछी-पुरूलिया एक्सप्रेस को भी रद्द करना पड़ा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement