Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Anna Hazare Birthday: कपिल शर्मा के शो में बताया, 'जब शादी के लिए लड़की वाले देखने आए तो...' 

Anna Hazare Life Story: समाजसेवी और भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने अविवाहित हैं. उनकी शादी नहीं करने की वजह भी काफी दिलचस्प है.

Anna Hazare Birthday: कपिल शर्मा के शो में बताया, 'जब शादी के लिए लड़की वाले देखने आए तो...' 

अन्ना हजारे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अन्ना हजारे का भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन पूरे देश के लिए एक क्रांतिकारी बदलाव लेकर आया है. उस आंदोलन के बाद आम आदमी पार्टी अस्तित्व में आई और अरविंद केजरीवाल समाजसेवा से राजनीति में उतरे. सेना में नौकरी से समाजसेवी के तौर पर पहचान बनाने वाले अन्ना मूल रूप से महाराष्ट्र के रालेगण सिद्धि के रहने वाले हैं. परिवार की मदद के लिए बचपन से ही कमाना शुरू कर दिया था. सेना की नौकरी से रिटायरमेंट लेकर वह पूरी तरह से समाजसेवा के कामों में जुट गए थे. अन्ना का परिवार उनकी शादी करवाना चाहता था लेकिन उन्होंने शादी नहीं की और खुद इसका कारण भी बताया था. 

Kapil Sharma के शो में किया था खुलासा
कुछ साल पहले अन्ना हजारे ने कपिल शर्मा के शो में हिस्सा लिया था. उन्होंने शो में बताया था कि उनका परिवार शादी के लिए जोर डालता था. उन्होंने जब अपने गांव की दशा देखी तो उन्हें लगा कि उनको अपना जीवन गांव को आदर्श गांव बनाने में बिताना है. इसके बाद परिवार के दबाव डालने के बाद भी उन्होंने शादी नहीं की. पहले कुछ साल भारतीय सेना में अपनी सेवाएं दीं और फिर समाजसेवा से जुड़ गए.

जनलोकपाल आंदोलन के दौरान अन्ना हजारे

उन्होंने कहा था, 'देशभक्तों से मिली प्रेरणा के कारण उन्होंने शादी नहीं की थी. अगर शादी कर लेता तो जनता की सेवा नहीं कर पाता. मैंने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़कर जनता की सेवा की है. समाज हित के कार्य किए हैं. मुझे जेल में डाल रहे थे. मैंने कहा कि डालो मुझे जेल में क्योंकि लाखों लोगों के जेल जाने के बाद ही भारत आजाद हुआ था.' 

लड़की वालों से बचने के लिए करते थे शरारत 
कपिल शर्मा के ही शो में उन्होंने बताा था कि जब वह युवा थे तो कई बार लड़की वाले उन्हें देखने के लिए आते थे. अन्ना ने बताया था, 'कभी मैं किसी दोस्त या पड़ोस के लड़कों से कहलवा देता था कि वो (अन्ना हजारे) खराब लड़का है. बहुत बुराइयां हैं उसमें. कभी मैं घर से भागकर कहीं खेत वगैरह में चला जाता था. फिर कुछ सालों में घर वाले मान गए कि मैं देश सेवा करना चाहता हूं और उन्होंने शादी की जिद छोड़ दी थी'

यह भी पढ़ें: Railway Jobs: गुड न्यूज! रेलवे निकालेगा 1.5 लाख भर्तियां, ये रही पूरी जानकारी

यह भी पढ़ें: Ranchi Police ने जारी किए उपद्रवियों के पोस्टर, क्या इनमें से किसी को जानते हैं आप?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement