Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Arvind Kejriwal ने गुजरात में किया एक और ऐलान- सरकार बनने पर किसानों का कर्ज माफ करने का वादा

Kejriwal Announces Loan Waiver: आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने वादा किया है कि अगर उनकी पार्टी गुजरात में सरकार बनाती है तो किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा.

Arvind Kejriwal ने गुजरात में किया एक और ऐलान- सरकार बनने पर किसानों का कर्ज माफ करने का वादा

दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) धड़ाधड़ वादे करते जा रहे हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को एक और ऐलान किया कि अगर गुजरात में AAP की सरकार बनी तो किसानों का कर्ज माफ (Farmers Loan Waiver) किया जाएगा. केजरीवाल ने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर किसानों से उपज खरीदने के लिए एक तंत्र भी बनाया जाएगा. 

देवभूमि द्वारका जिले के द्वारका शहर में किसानों को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने भूमि का एक नया सर्वेक्षण करने का भी वादा किया क्योंकि किसान हाल में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार द्वारा किए गए सर्वेक्षण से खुश नहीं हैं. केजरीवाल ने कहा, 'हर साल एमएसपी की घोषणा की जाती है लेकिन कृषि उपज उस कीमत पर नहीं बेची जाती है. यह मेरी गारंटी है कि अगर किसानों को कोई खरीदार नहीं मिलता है तो हमारी सरकार उपज एमएसपी पर खरीदेगी. हम पांच कृषि उपज जैसे गेहूं और धान के साथ शुरुआत करेंगे और फिर इसमें और उपज जोड़ेंगे.' 

यह भी पढ़ें- Rape Cases में राजस्थान का पहला स्थान लेकिन वहां के मुख्यमंत्री ऐसा क्यों नहीं मानते

यह भी पढ़ें- Supreme Court ने तीस्ता सीतलवाड़ को दी अंतरिम जमानत, सरेंडर करना होगा पासपोर्ट

केजरीवाल ने किसानों से किए 5 वादे
उन्होंने कहा कि अगर गुजरात में 'आप' की सरकार आई तो किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा. उन्होंने कहा, 'मुझे पता चला कि गुजरात में किसानों को अपने खेतों की सिंचाई के लिए रात में बिजली मिलती है. अगर हमारी पार्टी सत्ता में आती है तो हम दिन में बिजली देंगे, वह भी 12 घंटे के लिए. हम इस सरकार द्वारा किए गए भूमि सर्वेक्षण को भी रद्द कर देंगे और एक पुन: सर्वेक्षण का आदेश देंगे.' 

अरविंद केजरीवाल ने वादा किया कि दिल्ली की तरह गुजरात के किसानों को विभिन्न आपदाओं के कारण फसल का नुकसान होने की स्थिति में 20,000 रुपये प्रति एकड़ का मुआवजा मिलेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement