Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Arvind Kejriwal के इस्तीफे के पीछे है मास्टर प्लान, दिल्ली में समय से पहले होंगे चुनाव?

Arvind Kejriwal Delhi Assembly Elections: दिल्ली शराब नीति मामले में आरोपी बनाए जाने के बाद से बीजेपी अरविंद केजरीवाल से इस्तीफा मांग रही है. अब उन्होंने इस्तीफे का ऐलान कर दिया है, समझें उसके मायने. 

Latest News
Arvind Kejriwal के इस्तीफे के पीछे है मास्टर प्लान, दिल्ली में समय से पहले होंगे चुनाव?

इस्तीफे के पीछे केजरीवाल का मास्टर प्लान?

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने जमानत पर बाहर आने के बाद सबको चौंका दिया है. रविवार को उन्होंने अपने इस्तीफे का ऐलान करते हुए कहा कि दो दिन बाद वह सीएम के पद से रिजाइन करने वाले हैं. इसके बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि अगला सीएम कौन होगा. दूसरी ओर बीजेपी इसे सिर्फ ड्रामेबाजी करार दे रही है. इन सबके दौरान इस्तीफे के पीछे आप (AAP) सुप्रीमो की सोची-समझी रणनीति की भी बात की जा रही है. राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि हरियाणा में सहानुभूति वोट पाने के साथ ही दिल्ली के विधानसभा चुनाव पर भी नजर है. 

दिल्ली में समय से पहले होंगे चुनाव? 
दिल्ली में विधानसभा चुनाव 2025 में होने वाले हैं. सूत्रों का कहना है कि इस्तीफा देकर अरविंद केजरीवाल दिल्ली की जनता का भरोसा और सहानुभूति जीतने की कोशिश कर रहे हैं. इस बात की पूरी संभावना है कि जनता का समर्थन पाने के लिए सहानुभूति की इस लहर में दिल्ली विधानसभा चुनाव समय से पहले कराए जा सकते हैं. बीजेपी ने भी आरोप लगाया है कि आम आदमी पार्टी इस साल नवंबर में ही चुनाव करवाना चाहती है. दूसरी ओर हरियाणा में भी चुनाव हैं और पार्टी को उम्मीद है कि इस्तीफा कार्ड से प्रदेश में पार्टी को फायदा मिलेगा.


यह भी पढ़ें: 2 दिन बाद ही क्यों देंगे अरविंद केजरीवाल इस्तीफा, BJP ने गिनाई ये वजह  


तानाशाह और सत्ता के लोभ जैसे आरोपों का जवाब देने की भी कोशिश 
अरविंद केजरीवाल पर तानाशाही रवैया रखने और आरोप लगने के बाद भी पद पर बने रहने का आरोप लग रहा था. अपने इस्तीफे का ऐलान कर उन्होंने विरोधियों को चुप कराने की कोशिश की है. आम आदमी पार्टी के बारे में आम राय है केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ही पार्टी चला रहे हैं. हालांकि, अपने इस्तीफे का ऐलान करते हुए उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया सीएम नहीं बनेंगे. इससे उन्होंने समर्थकों को संदेश देने की कोशिश की है उनकी पार्टी लोकतांत्रिक तरीके से चलती है.


यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi पर केंद्रीय मंत्री का विवादित बयान, 'देश के नंबर एक आतंकी हैं'  


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement