Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mission 2024: पूरे भारत की यात्रा करेंगे अरविंद केजरीवाल, कल अपने जन्मस्थान से शुरू करेंगे मुहिम

Arvind Kejriwal ने कहा कि हर एक बच्चे को निशुल्क शिक्षा मिलने तक भारत विश्व का नंबर एक देश नहीं बन सकता. इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार पर हमला बोला.

Mission 2024: पूरे भारत की यात्रा करेंगे अरविंद केजरीवाल, कल अपने जन्मस्थान से शुरू करेंगे मुहिम

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मगंलवार को बड़ा ऐलान किया. उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि वो 'मेक इंडिया नंबर-1' अभियान से लोगों को जोड़ने के लिए देशभर का दौरा करेंगे. केजरीवाल ने बताया कि इस अभियान की शुरुआत बुधवार को उनके जन्मस्थान हरियाणा के हिसार से होगी. इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हर एक बच्चे को निशुल्क "फर्स्ट क्लास" शिक्षा मिलने तक देश विकास नहीं कर सकता.

उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता के तुरंत बाद ही गांवों में अच्छे सरकारी स्कूल बनाए गए होते तो देश गरीब नहीं होता, हमने 75 साल बर्बाद कर दिए. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की कि अगले पांच साल में 10 लाख सरकारी स्कूलों का आधुनिकीकरण करने के लिए सभी राज्यों के साथ मिलकर एक योजना तैयार करें.

पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: भाजपा ने शुरू की तैयारी, इन 144 सीटों के लिए बनाई खास रणनीति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पीएम-श्री योजना के तहत देश भर में 14,500 स्कूल विकसित एवं उन्नत बनाए जाने की घोषणा की थी. केजरीवरल ने कहा, "यह काफी अच्छी बात है, लेकिन 14,500 स्कूल समुद्र में एक बूंद की तरह हैं. मैं प्रधानमंत्री से देश के सभी 10.5 लाख सरकारी स्कूलों का आधुनिकीकरण करने की अपील करता हूं."

पढ़ें- मिशन 2024: नीतीश कुमार और राहुल गांधी के बीच हुई क्या बातचीत?

उन्होंने कहा, "अगर केवल 14,500 स्कूलों का आधुनिकीकरण किया जाएगा, तो इस रफ्तार से देश के 10.5 लाख स्कूलों को बेहतर बनाने में 70 से 80 साल लग जाएंगे." उन्होंने कहा कि हर एक बच्चे को निशुल्क शिक्षा मिलने तक भारत विश्व का नंबर एक देश नहीं बन सकता. अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि 'मेक इंडिया नंबर-1' अभियान से जुड़ने को इच्छुक लोग 9510001000 पर फोन करें.

पढ़ें- Mission 2024: नीतीश कुमार का दावा, अबकी बार 50 पार नहीं कर पाएगी बीजेपी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement