Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

रोचक हुई राजस्थान की लड़ाई! अशोक गहलोत दिल्ली तलब किए गए, कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ने पर संशय

Ashok Gehlot ने कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व को राजस्थान में अपनी ताकत से परिचित करवा दिया है. इसके बाद सोनिया गांधी ने उन्हें दिल्ली तलब किया है.

रोचक हुई राजस्थान की लड़ाई! अशोक गहलोत दिल्ली तलब किए गए, कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ने पर संशय

लगातार हो रही अशोक गहलोत की आलोचना

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजस्थान में चल रही कांग्रेस की लड़ाई अब दिल्ली पहुंच गई है. कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व ने अशोक गहलोत को दिल्ली तलब किया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अब अशोक गहलोत के कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने पर भी संशय है. बताया जा रहा है कि राजस्थान में उपजे ताजा हालातों के बाद पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अशोक गहलोत को दिल्ली तलब किया है. दूसरी तरफ सचिन पायलट भी दिल्ली जा रहे हैं. कहा जा रहा है कि राजस्थान में उपजे विवाद से पार्टी नेतृत्व नाराज है और अब उनपर कार्रवाई की जा सकती है. इस बीच सचिन पायलट गुट के कांग्रेस विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा ने दावा किया है कि इतना एपिसोड होने के बाद के बाद इसकी कोई गुंजाइश नहीं बचती.

जयपुर में क्या हुआ, अजय माकन ने बताया
केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर राजस्थान पहुंचे अजय माकन ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हम लगातार कह रहे हैं कि जो विधायक नहीं आए हैं वो एक-एक करके आएं और बात करें. कांग्रेस विधायक प्रताप खाचरियावास, शांति धारीवाल और सीपी जोशी ने हमसे मुलाकात की. इन्होंने हमारे सामने तीन शर्तें रखीं. इनमें पहली मांग यह है कि 19 अक्टूबर के बाद कांग्रेस अध्यक्ष को मुख्यमंत्री चुनने की जिम्मेदारी दी जाए, जिसपर हमने कहा कि ऐसा करने से हितों का टकराव होगा.

पढ़ें- राजस्थान संकट से खड़े हुए 10 बड़े सवाल, जवाब का सभी को इंतजार

माकन ने बताया कि वे समूहों में आना चाहते थे जब हमने कहा कि हम सभी से अलग-अलग बात करेंगे. हमने स्पष्ट किया कि इस तरह से काम नहीं होगा लेकिन उन्होंने स्वीकार नहीं किया. उन्होंने आगे बताया कि विधायक चाहते हैं कि सीएम उन 102 विधायकों में से हों जो सीएम अशोक गहलोत के वफादार हों न कि सचिन पायलट या उनके समूह में से. इसपर हमने कहा कि उनकी भावनाओं से कांग्रेस प्रमुख को अवगत कराया जाएगा. कांग्रेस प्रमुख सीएम अशोक गहलोत और अन्य सभी से बात करने के बाद निर्णय लेंगी.

पढ़ें- कांग्रेस अध्यक्ष बनने से पहले ही गहलोत ने दिखा दी ताकत! सोनिया के 'हाथ' से निकला राजस्थान

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement