Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'ताजमहल-कुतुबमीनार ढहाओ और बना दो मंदिर,' BJP विधायक के बयान पर भड़का बवाल

बीजेपी विधायक रूपज्योति कुर्मी ने कहा है कि शाहजहां की मुमताज के अलावा दूसरी बेगमें कहां गईं, उनके साथ क्या हादसा हुआ.

'ताजमहल-कुतुबमीनार ढहाओ और बना दो मंदिर,' BJP विधायक के बयान पर भड़का बवाल

BJP विधायक रूपज्योति कुर्मी के बयान पर बवाल.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: असम भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता रूपज्योति कुर्मी ने कहा है कि मुगल बादशाह शाहजहां की ओर से बनवाया गया तजमहल प्रेम का प्रतीक नहीं है. मुमताज महल की याद में बनवाए गए ताजमहल को लेकर सवाल खड़े किए. ताजमहल को दुनिया प्यार की सबसे बड़ी निशानी मानती है, जिसे देखने हर साल लाखों पर्यटक आते हैं.

रूपज्योति कुर्मी ने कहा, 'ताजमहल प्यार का प्रतीक नहीं है. शाहजहां ने अपनी चौथी पत्नी मुमताज की याद में ताजमहल बनवाया था. अगर वह मुमताज से प्यार करते थे, तो उन्होंने मुमताज की मौत के बाद तीन बार और शादी क्यों की?'

इसे भी पढ़ें- Coronavirus Update: खौफनाक रफ्तार से लौट रही कोरोना की लहर, 6 महीने बाद एक दिन में आए रिकॉर्ड 5383 नए केस

पीएम मोदी से अपील- 'ध्वस्त हो ताजमहल और कुतुबमीनार'

रूपज्योति कुर्मी ने कहा है कि शाहजहां की दूसरी बेगमों का क्या हुआ. उन्होंने प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी से मांग की है कि मुगल काल में बने ताजमहल और कुतुब मीनार को ध्वस्त किया जाए, इनकी जगह मंदिर बना दिया जाए. उन्होंने कहा, 'मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करता हूं कि ताजमहल और कुतुबमीनार को ध्वस्त कर दें. यहां दुनिया का सबसे सुंदर मंदिर बनाया जाए.'

'1 साल की सैलरी दान में देने के लिए तैयार बीजेपी विधायक'

रूपज्योति कुर्मी ने कहा है कि इन जगहों पर भव्य मंदिर का निर्माण हो. इस निर्माण के आसपास किसी और निर्माण पर तत्काल रोक लगे. उन्होंने कहा कि इस काम के लिए वह अपनी एक साल की सैलरी मंदिर को दान में दे देंगे. 

रूपज्योति कुर्मी के बयान पर भड़का बवाल

रूपज्योति कुर्मी के इस बयान की लोग जमकर आलोचना कर रहे हैं. कुछ लोग कह रहे हैं कि एक जिम्मेदार और संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति को इस तरह का बयान नहीं देना चाहिए. कुछ लोगों ने कहा कि यह बयान बेहद गलत है. कुछ लोग कह रहे हैं कि यह देश का माहौल खराब करने की कोशिश की है. वहीं एक धड़ा बीजेपी विधायक के बयानों की तारीफ कर रहा है.

क्यों शाहजहां ने बनवाया था ताजमहल?

ताजमहल को प्रेम का प्रतीक कहा जाता है. मुगल बादशाल शाहजहां ने इसे साल 1632 में बनवाया था. मुमताजमहल, शाहजहां की चौथी बेगम थी, जिसकी याद में इसे बनवाया गया था. ऐसा कहा जाता है कि उनकी मौत अपने 14वें बच्चे को जन्म देते वक्त हो गई थी. 

इसे भी पढ़ें- RBI के इस फैसले ने आम आदमी को दी बड़ी राहत, अब नहीं बढ़ेगी आपके लोन की EMI

ताजमहल, सफेद संगमरमर का एक बेहद खूबसूरत मकबरा है. यह अपने बेहतरीन वास्तुशिल्प की वजह से दुनियाभर में प्रसिद्ध है. यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थलों में इसे एक माना है. इस दंपति के कुल 14 बच्चे थे, लेकिन उनमें से केवल 7 ही जीवित रहे. मुमताज की मौत गर्भवस्था के दौरान, 1631 में अपने अंतिम बच्चे को जन्म देते वक्त हुई थी. उनकी याद में ही ताजमहल शाहजहां ने बनवाया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement