Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Assam Flood: असम में बाढ़ से स्थिति गंभीर, 9 जिलों में 5 लाख लोग प्रभावित, NDRF और SDRF की टीमें तैनात

Assam flood update: एएसडीएमए की रिपोर्ट के अनुसार, बाढ़ से बक्सा, बारपेटा, लखीमपुर, नलबाड़ी और उदलगुरी जिलों में 5,07,700 लोग प्रभावित हुए हैं.

Assam Flood: असम में बाढ़ से स्थिति गंभीर, 9 जिलों में 5 लाख लोग प्रभावित, NDRF और SDRF की टीमें तैनात

Assam floods

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: असम में बाढ़ (Assam Flood) की वजह से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. 9 जिलों में पांच लाख से अधिक लोग प्रभावित हैं. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) के एक अधिकारी ने कहा कि राज्य के विभिन्न हिस्सों में बाढ़ की पहली लहर में तीन लोगों की जान चली गई है. खतरे को देखते हुए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की 10 से ज्यादा टीमों को तैनात किया गया है. हालांकि बाढ़ का पानी अब धीरे धीरे कम होने लगा है.

एएसडीएमए की रिपोर्ट के अनुसार, बाढ़ से बक्सा, बारपेटा, दरांग, धुबरी, गोलपारा, कामरूप, लखीमपुर, नलबाड़ी और उदलगुरी जिलों में 5,07,700 लोग प्रभावित हुए हैं. अधिकारी ने कहा कि कुछ इलाकों में जलस्तर अब घटना शुरू हो गया है. प्रशासन इन जिलों में 101 राहत शिविर का संचालन कर रहा है, जहां 81,352 लोगों ने शरण ले रखी है और पांच जिलों में 119 राहत वितरण केंद्र चलाए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- PM मोदी को मिला मिस्र का सर्वोच्च सम्मान, राष्ट्रपति अल-सिसी ने 'Order of The Nile' से नवाजा

एएसडीएमए ने कहा कि वर्तमान में 1,118 गांव जलमग्न हैं और 8,469.56 हेक्टेयर में लगी फसल नष्ट हो गई है. रिपोर्ट में कहा गया है कि बक्सा, बारपेटा, सोनितपुर, धुबरी, कामरूप, कोकराझार, नलबाड़ी, दक्षिण सलमारा और उदलगुरी में भारी भूमि कटाव देखा गया है. करीमगंज में कुछ स्थानों पर भारी बारिश के कारण भूस्खन की घटनाओं की भी खबर है.

ब्रह्मपुत्र नदी खतरे के निशान से ऊपर
वहीं दरांग, सोनितपुर, कामरूप, गोलाघाट, नलबाड़ी, बारपेटा, बक्सा, बोंगाईगांव, धुबरी, गोलपारा, करीमगंज, कोकराझार, उदलगुरी और लखीमपुर में बाढ़ के पानी से तटबंध, सड़कें, पुल और अन्य बुनियादी ढांचे क्षतिग्रस्त हो गए हैं. एएसडीएमए ने कहा कि दरांग जिले में कई स्थानों पर शहरी इलाके जलमग्न हो गए हैं, तेजपुर और नेमातीघाट में ब्रह्मपुत्र नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. (इनपुट- भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement