Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Atiq Ahmed Case: अतीक अहमद के नाबालिग बेटों की कस्टडी केस सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, जानें कहां हैं दोनों अभी

Atiq Ahmed Son Custody: माफिया अतीक अहमद की हत्या और पत्नी के फरार होने के बाद से उसके दोनों बेटे बाल सुधार गृह में रह रहे हैं. अतीक की बहन शाहीन अहमद ने दोनों नाबालिग बच्चों की कस्टडी की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी.

Atiq Ahmed Case: अतीक अहमद के नाबालिग बेटों की कस्टडी केस सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, जानें कहां हैं दोनों अभी

Atiq Ahmed Son Custody Case

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: माफिया अतीक अहमद की हत्या के बाद से उसके परिवार के सितारे गर्दिश में है. उसके दोनों नाबालिग बच्चों को फिलहाल बाल सुधार गृह में रखा गया है. अतीक की बहन ने बच्चों की कस्टडी के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. सुप्रीम कोर्ट ने दोनों पक्षों को इस पर जवाब मांगा है. सूत्रों का कहना है कि जूवेनाइल होम की ओर से रिपोर्ट सीलबंद लिफाफे में सौंप दी गई है. अतीक की बहन ने अपनी याचिका में दलील दी है कि दोनों लड़के पहले अच्छे इंग्लिश स्कूल में पढ़ते थे और उनकी पढ़ने-लिखने में दिलचस्पी है. शाहीन अहमद ने कस्टडी के लिए दाखिल याचिका में यह भी तर्क दिया है कि बच्चों के स्वस्थ विकास के लिए उन्हें राज्य के बाहर भेजना ठीक रहेगा.

अतीक अहमद की बहन ने मांगी है कस्टडी
सुप्रीम कोर्ट ने दोनों पक्षों को रिपोर्ट सौंपने के साथ ही जवाब दाखिल करने को कहा था. इस मामले की अगली सुनवाई अब अगले महीने 4 सितंबर को होगी. सुप्रीम कोर्ट को सौंपी गई रिपोर्ट में बताया गया है कि अतीक अहमद के बच्चे अच्छे स्कूल में पढ़ते थे. अच्छी इंग्लिश बोलते हैं. दोनों राज्य से बाहर जाना चाहते हैं. अतीक की बहन ने तर्क दिया है कि वह सबसे करीबी रिश्तेदार है और दोनों बच्चे उसके साथ सहज हैं. इसके अलावा रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि बच्चों के विकास के लिए बेहतर होगा कि वह इस माहौल से दूर कहीं और रहें.

यह भी पढ़ें: आसमान में बंद हो गई थी बच्ची की सांस, फिर धरती के भगवानों ने कर दिया कमाल  

बाल सुधार गृह में हैं अतीक अहमद के दोनों बेटे 
अतीक के दोनों नाबालिग बेटे फिलहाल प्रयागराज के बाल सुधार गृह में रह रहे हैं. अतीक की बहन शाहीन अहमद ने दोनों भतीजों की कस्टडी की मांग हाई कोर्ट में की थी जिसे ठुकरा दिया गया था. इसके बाद शाहीन ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. बता दें कि 24 फरवरी को प्रयागराज में वकील उमेश पाल और उनके दो सुरक्षा गार्डों की हत्या के बाद पुलिस ने अतीक के दोनों नाबालिग बेटों को बाल संरक्षण गृह में रखा था. 

यह भी पढ़ें: 40 फीट ऊंची दीवार फांदकर फरार हुआ रेप का आरोपी, CCTV में कैद हुई घटना

अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की इस साल अप्रैल में पुलिस रिमांड के दौरान हत्या हो गई है जबकि अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन फरार चल रही है. अतीक का बड़ा बेटा असद अहमद भी एनकाउंटर में मारा गया है. एक वक्त में इलाहाबाद और यूपी के बड़े इलाके में अतीक परिवार की धमक थी लेकिन आज हालात बदल चुके हैं. अतीक और भाई अशरफ उसका बेटा मारे जा चुके हैं जबकि पत्नी शाइस्ता परवीन फरार है. एक और बहन आयशा नूरी और अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा पर भी पुलिस केस दर्ज है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement