Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CBI ने किया बालासोर स्टेशन के सिग्नल JE का घर सील, जानिए क्यों किया गया ऐसा?

CBI: बालासोर रेलवे स्टेशन मामले में जांच कर रही सीबीआई ने इंटरलॉकिंग प्रणाली से संभावित छेड़छाड़ के संकेत दिए थे.

CBI ने किया बालासोर स्टेशन के सिग्नल JE का घर सील, जानिए क्यों किया गया ऐसा?

Balasore train CBI News Hindi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उड़ीसा के बालासोर जिले में हुई भीषण रेल हादसे के मामले में सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) जांच में एक नया मोड़ आया है. हादसे में हुई 228 लोगों की मौत मामले में बालासोर सिग्नल जेई का घर सीबीआई ने सील कर दिया है. एजेंसी ने कुछ दिन पहले ही सिग्नल जेई से पूछताछ की थी. इस पूछताछ के बाद से ही सिग्नल जेई परिवार सहित लापता है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक,  सिग्नल जेई  परिवार के साथ किराए के मकान में रह रहा था. सीबीआई ने जांच के दौरान कुछ दिन पहले ही जेल से अज्ञात स्थान पर पूछताछ की थी. इस पूछताछ के बाद ही जेई अपने परिवार के साथ लापता है. 16 जून को सीबीआई की टीम बालासोर ट्रेन हादसे की जांच के लिए निकली थी. जिसके बाद सिग्नल जेई का घर सील कर दिया.

ये भी पढ़ें- Opposition Meeting: न आप को मिल रहा पंजे का साथ न दीदी सुन रही बात, 23 जून से पहले विपक्ष ही विपक्ष के सामने  

बालासोर रेलवे स्टेशन की जांच कर रही सीबीआई

सीबीआई 6 जून से बालासोर में हुए ट्रेन हादसे की जांच कर रही है. इस मामले में सबसे पहले सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की थी. सीबीआई की ओर से इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग सिस्टम के साथ छेड़छाड़ करने का अंदेशा जताया गया था. इसके साथ सीबीआई की ओर से यह भी कहा गया था कि उन्हें रेलवे से जुड़े मामलों से निपटने में ज्यादा विशेषज्ञता नहीं है. ऐसे में रेल सुरक्षा और फॉरेंसिक विशेषज्ञों की मदद की जरूरत पड़ सकती है.

ये भी पढ़ें- कौन हैं IPS रवि सिन्हा, जिन्हें बनाया गया RAW का नया चीफ, 'ऑपरेशन मैन' के नाम से भी मशहूर

सीबीआई के जांच के दायरे में हैं 5 रेलवे कर्मचारी

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, रेल हादसे के मामले में स्टेशन मानसर समेत पांच रेलवे कर्मचारी जांच के दायरे में हैं. हाल में ही सूत्रों द्वारा पता चला था कि पांचों कर्मचारी वर्तमान में अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं और भविष्य की कोई भी कार्यवाही रेलवे सुरक्षा आयुक्त (CRS) की दुर्घटना जांच रिपोर्ट पर निर्भर करेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement