Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

VIDEO: राहुल से हाथ मिलाया, सोनिया-प्रियंका को लगाया गले... गांधी परिवार से यूं गर्मजोशी से मिलीं शेख हसीना

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना का गांधी परिवार से पुराना रिश्ता रहा है. वह 28 साल की थीं, जब पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने उनकी जान बचाई थी.

Latest News
VIDEO: राहुल से हाथ मिलाया, सोनिया-प्रियंका को लगाया गले... गांधी परिवार से यूं गर्मजोशी से मिलीं शेख हसीना

गांधी परिवार से मिलीं बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने सोमवार को बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Bangladesh PM Sheikh Hasina) से नई दिल्ली में मुलाकात की. इस दौरान राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी उनके साथ मौजूद रहे. इस मुलाकात का वीडियो कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

कांग्रेस ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट के जरिए बताया, 'आज दोपह नई दिल्ली में सीपीपी चेयरपर्सन सोनिया गांधी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना से मुलाकात हुई.'

वीडियो में गर्मजोशी से मिलती नजर आईं शेख हसीना
इस दौरान बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी से गले लगाकर मिलीं. इसके बाद उन्होंने राहुल गांधी से हाथ मिलाया और फिर उन्हें भी गले लगाया. 
 

पीएम मोदी के शपथ समारोह में हुईं शामिल
शेख हसीना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए भारत आई हैं. उन्होंने 9 जून को राष्ट्रपति भवन में मोदी के शपथ कार्यक्रम में हिस्सा लिया था. इस कार्यक्रम में श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, नेपाल के पीएम पुष्प कमल दहल और मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू समेत पड़ोसी देशों के अन्य लीडर्स ने हिस्सा लिया था.


यह भी पढ़ें- सीमा हैदर विवाद में पाकिस्तान कूदा, भारत से की चारों बच्चों को सौंपने की मांग


शेख हसीना से गांधी परिवार का पुराना रिश्ता
बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना 6 साल दिल्ली में रह चुकी हैं. उस समय उनकी उम्र 28 साल थी. बात 1975 की है, जब बांग्लादेश में ताख्तापलट के दौरान शेख हसीना के पिता शेख मुजीब उर रहमान और उनके परिवार की सेना ने हत्या कर दी थी. उस दौरान शेख हसीना अपने पति के साथ जर्मनी में थी. उसकी भी जान को खतरा था. 

शेख हसीना ने तब भारत की तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से जान बचाने की गुहार लगाई. इंधिरा गांधी ने भी बगैर देर किए शेख हसीना और उसकी बहन के भारत में शरण दी. वो 6 साल तक दिल्ली के पंडारा पार्क इलाके में रही थीं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement