Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

चुनाव से पहले महिलाओं को महाराष्ट्र सरकार का तोहफा, हर महीने मिलेंगे 1500 और फ्री सिलेंडर

Maharashtra budget 2024-25: महाराष्ट्र के डिप्टी CM ने महिलाओं के लिए 2 कल्याणकारी योजनाओं का ऐलान किया है. इन योजनाओं का फायदा सीधे तौर पर प्रदेश की महिलाओं को होने वाला है.

Latest News
चुनाव से पहले महिलाओं को महाराष्ट्र सरकार का तोहफा, हर महीने मिलेंगे 1500 और फ्री सिलेंडर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Maharashtra budget 2024-25: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के ठीक पहले सूबे के उपमुख्यमंत्री ने राज्य की महालाओं के लिए दो नई योजनाओं की घोषणा की है. उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने आज (शुक्रवार) को विधानसभा में 2024-25 के राज्य बजट के दौरान महिलाओं को 'मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना' के तहत हर साल 3 रसोई गैस सिलेंडर मुफ्त देने का ऐलान किया है. 

मुख्यमंत्री माझी लड़की बहिन योजना
साथ ही मध्य प्रदेश की 'लाडली बहना योजना' की तरह दूसरी योजना मुख्यमंत्री माझी लड़की बहिन (सीएम मेरी प्यारी बहन) योजना के अंतर्गत हर महीने 1500 रुपये मासिक भत्ते की वित्तीय सहायता योजना का ऐलान किया. 

जुलाई से होगी शुरूआत
वित्त विभाग संभालने वाले पवार ने कहा कि "मुख्यमंत्री माझी लड़की बहिन योजना" योजना विधानसभा चुनाव से 4 महीने पहले जुलाई में लागू की जाएगी. इस योजना के लिए 46,000 करोड़ के वार्षिक बजट का आवंटन किया गया है. 


यह भी पढ़ें: दिल्ली की जल मंत्री आतिशी का घर ही पानी में डूबा, राजधानी बन गई झील तो सरकार ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग  


किसानों को मिलेगा बोनस
डिप्टी CM अजित पवार ने कहा कि" हम महाराष्ट्र सरकार की सीएम अन्नपूर्णा योजना के तहत सभी परिवारों को हर साल 3 मुफ्त सिलेंडर देंगे." आगे उन्होंने कहा कि "हम महाराष्ट्र में कपास और सोयाबीन की फसल के लिए सभी किसानों को 5000 रुपये प्रति हेक्टेयर बोनस देंगे." 

अब 20 लाख की जगह 25 लाख....
विधानसभा में भाषण देते हुए उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा 'हम दूध उत्पादक किसानों को भी 5 रुपये प्रति लीटर बोनस देंगे." 1 जुलाई 2024 के बाद सरकार ने जानवरों के हमले से होने वाली मौतों पर आर्थिक मदद बढ़ा दी है, अब परिजनों को पहले 20 लाख की जगह 25 लाख रुपये मिलेंगे.
 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement