Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पंजाब के किसानों से भगवंत मान ने किया बड़ा वादा, धान की खरीद को लेकर कही यह बात

मुख्यमंत्री ने कहा कि 30 अक्तूबर तक तकरीबन 112 लाख मीट्रिक टन धान की फसल मंडियों में आई है, जिसमें से तकरीबन 110 लाख मीट्रिक टन की खऱीद हो चुकी है.

पंजाब के किसानों से भगवंत मान ने किया बड़ा वादा, धान की खरीद को लेकर कही यह बात

धान का मौजूदा खऱीद सीजन एक हफ्ते में होगा मुकम्मल: मुख्यमंत्री

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पंजाब में धान की फसल की खरीद चल रही है. सोमवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पठानकोट में दावा किया कि राज्य में 110 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद हो चुकी हैं. उन्होंने आगे कहा कि खऱीद और लिफ्टिंग की समूची प्रक्रिया को एक हफ्ते के अंदर-अंदर मुकम्मल कर लिया जाएगा.
 
अनाज मंडियों का मुआयना करने के बाद पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 30 अक्तूबर तक तकरीबन 112 लाख मीट्रिक टन धान की फसल मंडियों में आई है, जिसमें से तकरीबन 110 लाख मीट्रिक टन की खऱीद हो चुकी है. उन्होंने बताया कि 88 लाख मीट्रिक टन धान की फसल मंडियों से उठाई जा चुकी है और अब तक 18,660 करोड़ रुपये की किसानों को अदायगी हो चुकी है.

पढ़ें- परनीत कौर ने नहीं की BJP ज्वॉइन? कैप्टन बोले-  जरूरी नहीं जो पति करे, वही पत्नी भी करे

धान का एक दाना-दाना खरीदने की राज्य सरकार की प्रतिबद्धता दोहराते हुए भगवंत मान ने कहा कि मौजूदा खऱीद सीजन के दौरान राज्य भर में किसानों की एक भी शिकायत नहीं आई. मुख्यमंत्री ने कहा कि वह निजी तौर पर समूची खऱीद प्रक्रिया की निगरानी कर रहे हैं, जिससे किसानों को कोई दिक्कत पेश न आए. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पंजाब में अनाज की खऱीद सुचारू और पारदर्शी तरीके से सुनिश्चित बनाने के लिए कई बेमिसाल पहलें की हैं.

पढ़ें- चुनावी राज्यों में किस बदलाव की ओर इशारा कर रहे हैं भगवंत मान?

भगवंत मान ने कहा कि निचले स्तर पर खऱीद के लिए पुख़्ता प्रबंध सुनिश्चित बनाकर किसानों को सुविधा देने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी. मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि जिलों को अलग-अलग ज़ोनों में बांटने के बढिय़ा नतीजे सामने आए हैं. उन्होंने कहा कि इसके द्वारा राज्य सरकार पानी की बचत करने के लिए फ़सलीय चक्र संबंधी सही अनुमान लगाने योग्य हुई.

पढ़ें- गुजरात में सियासी पारा बढ़ाएंगे केजरीवाल और भगवंत मान, गहलोत भी हुए एक्टिव

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि इसके द्वारा किसानों के लिए बाकायदा बिजली आपूर्ति युनिश्चित बनाने में मदद मिली.  
एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि मशहूर गायक सिद्धू मूसेवाला के कत्ल के दोषियों को कड़ी सज़ा दिलाने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि इस घृणित जुर्म के साजिशकर्ताओं और इसको अंजाम देने वालों को पहले ही काबू किया जा चुका है. भगवंत मान ने कहा कि विदेशों में पनाह लिए बैठे मुलजिमों सम्बन्धी रैड कॉर्नर नोटिस जारी करवाने के लिए राज्य सरकार ने भारत सरकार को आग्रह किया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement