Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bhagwant Mann की सरकार ने पूरी की एक और गारंटी, पंजाब में शुरू किए 75 आम आदमी क्लीनिक

Aam Aadmi Clinic Punjab: पंजाब की भगवंत मान सरकार ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राज्य में कुल 75 आम आदमी क्लीनिक की शुरुआत कर दी है. इन क्लीनिक में इलाज पूरी तरह से फ्री होगा.

Bhagwant Mann की सरकार ने पूरी की एक और गारंटी, पंजाब में शुरू किए 75 आम आदमी क्लीनिक

पंजाब में शुरू किए गए 75 आम आदमी क्लीनिक

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली में सैकड़ों मोहल्ला क्लीनिक (Mohalla Clinic) खोले हैं. दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक की तर्ज पर ही AAP ने पंजाब में भी वादा किया था. पंजाब में सरकार बनने के छह महीने के अंदर ही भगवंत मान (Bhagwant Mann) की सरकार ने अपनी इस गारंटी को भी पूरा कर दिया है. पंजाब सरकार ने शुरुआत में कुल 75 आम आदमी क्लीनिक (Aam Aadmi Clinic) की शुरुआत कर दी है. पंजाब के सीएम भगवंत मान का कहना है कि दिल्ली की तरह ही इन आम आदमी क्लीनिक में भी मुफ्त इलाज मिलेगा.

देश के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 75 आम आदमी क्लीनिक का उद्घाटन करने के बाद भगवंत मान ने ट्वीट करके कहा, 'आज 75 आम आदमी क्लीनिक पंजाब की जनता को समर्पित किए. यह सिलसिला कई चरणों में जारी रहेगा. अपनी गारंटी के अनुसार हम पूरे पंजाब में क्लीनिक खोलेंगे. पंजाब के हर एक व्यक्ति को मुफ़्त और अच्छा इलाज प्रदान करने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं. पंजाब अब सेहतमंद बनेगा.'

यह भी पढ़ें- Yogi Adityanath के कार्यकाल में कुर्क हुई 3,190 करोड़ की संपत्ति, अपराधियों के खिलाफ गरज रहा बुलडोजर

क्यों खास है आम आदमी क्लीनिक?
आम आदमी क्लीनिक में 41 तरह के टेस्ट पैकेज और 100 से ज्यादा मेडिकल टेस्ट की सुविधाएं मौजूद हैं. इसके अलावा, इन पर दवाओं और इलाज के लिए कोई पैसा भी नहीं देना होगा. मरीजों की सुविधा के लिए एसी लगाए गए हैं और बैठने का भी पूरा इंतजाम किया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, इन क्लीनिक में एक सैंपल रूम और फार्मेसी भी बनाई गई है ताकि दवाएं भी यहीं से दी जा सकें. शुरुआत में ये क्लीनिक दिन के 12 घंटे काम करेंगे.

यह भी पढ़ें- आज आजादी के 75 तो PIN के 50 साल हुए पूरे, जानें ये कैसे करता है काम और किसने दिया था आइडिया

इससे पहले दिल्ली में भी आम आदमी पार्टी की सरकार ने मोहल्ला क्लीनिक शुरू किए हैं. दिल्ली में अरविंद केजरीवाल ने 1000 मोहल्ला क्लीनिक खोलने का वादा किया था. दिल्ली सरकार के मुताबिक, अभी तक लगभग 700 मोहल्ला क्लीनिक खोले जा चुके हैं जिनमें दिल्ली के लाखों लोगों का इलाज मुफ्त में हो रहा है. दिल्ली की तरह ही अब पंजाब के हर पिंड (गांव) में आम आदमी क्लीनिक खोलने की तैयारी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement