Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bharat Bandh: बिहार के कई शहरों में चक्का जाम, जानें बाकी राज्यों के हाल, यहां पढ़ें पल-पल के अपडेट

Bharat Bandh: सुप्रीम कोर्ट की तरफ से SC-ST आरक्षण में क्रीमीलेयर को लेकर दिए गए निर्णय के विरुद्ध कई संगठनों की तरफ से आज भारत बंद का एलान किया गया है. इस बंद को बसपा और आरजेडी जैसी पार्टियों की तरफ से भी समर्थन प्राप्त हुआ है.

Latest News
Bharat Bandh: बिहार के कई शहरों में चक्का जाम, जानें बाकी राज्यों के हा�ल, यहां पढ़ें पल-पल के अपडेट

Bharat Bandh 2024 (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Bharat Bandh: सुप्रीम कोर्ट की तरफ से एससी-एसटी आरक्षण में क्रीमीलेयर को लेकर जारी किए फैसले के विरोध में आज भारत बंद की घोषणा की गई है. कई आरक्षण समर्थक संगठनों की तरफ से आज भारत बंद बुलाया गया है. इस भारत बंद को सियासी तौर पर बीएसपी और राजद की तरफ से समर्थन दिया गया है. दलित और आदिवासी संगठनों का कहना है कि हाशिए पर पड़े इस तबके को लेकर एक जरूरी प्रतिनिधित्व और सुरक्षा के मद्देनजर इस बंद को बुलाया गया है. इस बंद के दौरान दलित और आदिवासी संगठनों के राष्ट्रीय परिसंघ (NACDAOR) की तरफ से आरक्षण प्राप्त करने वाले समाज के साथ इंसाफ और समानता से जुड़े मांगों को लेकर एक सूची जारी की गई है.

बिहार के कई शहरों में चक्का जाम
बिहार के सहरसा जिले में इस बंद का पूरा असर दिखाई पड़ रहा है. सहरसा में मौजूद थाना चौक पर भारत बंद के समर्थन में लोगों की बड़ी भीड़ इकट्ठा हो गई, और सड़क को घेरकर चक्का जाम कर दिया. इस भीड़ की अनुवाई वहां भीम सेना के नेता कर रहे थे. इस दौरान मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई.

भारत बंद को लेकर बिहार के जहानाबाद में बड़ा असर देखने को मिला. भारत बंद का असर देखने को मिल रहा है. प्रदर्शनकारी बड़ी संख्या में एनएच-83 पर जमा हुए हैं, उन्होंने सड़क का घेराव किया हुआ है. वहां जाम की स्थिति बन गई है. रोड को ब्लॉक किया जा चुका है.

झारखंड में दिख रहा है बंद का बड़ा असर
भारत बंद का बड़ा असर झारखंड में भी देखने को मिल रहा है. इस दैरान रांची कई जगहें दुकानें बंद दिखीं. लोगों के आम जनजीवन में बड़े पैमाने पर इसका प्रभाव देखने को मिल रहा है. इस दैरान राज्य सराकर की तरफ सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

आपको बताते चलें कि एससी-एसटी को मिलने वाले आरक्षण के भीतर कोटा के प्रावधान को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकारों को निर्देश दिए गए थे, जिसके विरोध में आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति की तरफ से भारत बंद का एलान किया गया है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement