Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बिहार में मिड-डे मील में छिपकली निकलने से हड़कंप, 60 से ज्यादा बच्चों की हालत बिगड़ी

Lizard in Mid Day Meal: यह मामला सीतामढ़ी जिले डुमरा प्रखंड की भासर मछहा दक्षिणी पंचायत के रिखौल गांव के सरकारी स्कूल का है. एमडीएम डीपीओ इसकी जांच कर रहे हैं.

बिहार में मिड-डे मील में छिपकली निकलने से हड़कंप, 60 से ज्यादा बच्चों की हालत बिगड़ी

mid day meal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सरकारी स्कूलों में मिड-डे मील में छिपकली निकले का सिलसिला थम नहीं रहा है. ताजा मामला बिहार के सीतागढ़ी से आया है. जहां एक सरकारी स्कूल में दोपहर का खाना(मिड-डे मील) खाने से 60 से ज्यादा बच्चों की तबीयत बिगड़ गई है. बच्चों को सदर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिनमें पांच बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है. हालांकि प्रशासन ने इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है. लेकिन जांच के आदेश दिए गए हैं.

मामला सीतामढ़ी जिले डुमरा प्रखंड की भासर मछहा दक्षिणी पंचायत के रिखौल गांव के सरकारी स्कूल का है. मिड-डे मील का खाना खाने के बाद बच्चों को सिर दर्द और उल्टी की शिकायत होने लगी थी. कई बच्चे बेहोश हो गए थे. स्कूल प्रशासन ने तुरंत बच्चों को डुमरा पीएचसी में भर्ती कराया. बताया जा रहा है कि स्कूल प्रशासन ने खाने की जांच की तो उसमें कथित तौर पर मरी छिपकली पाई गई थी. जिसके बाद खाने को नष्ट कर दिया गया.

5 बच्चों की तबीयत गंभीर
बीमार बच्चों का डुमरा पीएमचसी में इलाज चल रहा है. पीएचसी के प्रभारी डॉक्टर अक्षय कुमार ने कहा कि बच्चों का उपचार चल रहा है. पांच छात्रों को तबीयत ज्यादी गंभीर होने की वजह से उन्हें सदर अस्तपताल रेफर किया गया है. इन बच्चों में सत्यम कुमार, चंदन कुमार, सोनाली कुमारी, काजल कुमारी और चांदनी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें- कोटा के MLA ने सिर मुंडवाया, धरने पर बैठे, क्यों अपनी ही सरकार से नाराज हुए कांग्रेस के विधायक जी 

जानकारी के मुताबिक, सरकारी स्कूल में 318 बच्चे पढ़ते हैं. घटना के वक्त 179 छात्र ही स्कूल में मौजूद थे. लेकिन गनीमत यह रही कि खाना 60-70 बच्चों को ही परोसा गया था. भोजन करते ही बच्चे उल्टी करने लगे थे.  एमडीएम डीपीओ आयुष कुमार ने स्कूल में पहुंचकर स्कूल प्रशासन और रसोइया से मामले की जानकारी ली.

हालांकि मिड डे मील में छिपकली या अन्य कीड़ा मिलना कोई नई बात नहीं है. इससे पहले यूपी, मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात समेत कई राज्यों में ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement