Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar Politics Live: नीतीश सरकार की कैबिनेट बैठक, इधर लालू ने किया बहुमत का दावा

Bihar Cabinet Meeting:  नीतीश कुमार ने jरविवार को 9वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है.सोमवार (29 जनवरी) को आगे की प्रक्रिया देखने को मिलेगी और कैबिनेट की पहली मीटिंग होगी. इसमें मंत्रियों के विभागों का बंटवारा किया जाएगा. 

Latest News
Bihar Politics Live: नीतीश सरकार की कैबिनेट बैठक, इधर लालू ने किया बहुमत का दावा

Bihar Political Drama Live Updates

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: महागठबंधन से अलग होकर नीतीश कुमार एक बार फिर एनडीए के साथ सरकार बना चुके हैं. रविवार को 9वीं बार उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. सोमवार का दिन बिहार की राजनीति के लिहाज से बड़ा दिन है. अब नई सरकार बनने के बाद विधानसभा सत्र की भी प्रक्रिया होनी है. हालांकि, देखना होगा कि नया सत्र बुलाया जाता है या फिर जो पुराने सत्र को ही जारी किया जाएगा. इस पर फिलहाल अभी तक कुछ साफ नहीं हुआ है.नई सरकार की पहली कैबिनेट मीटिंग होगी और उसमें मंत्रियों के विभागों का बंटवारा भी होना है. तेजस्वी यादव और आरजेडी के नेताओं ने अब तक कोई तीखी प्रतिक्रिया नहीं दी है, लेकिन माना जा रहा है कि राजनीतिक बयावबाजी भी खूब हो सकती है. 

रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ आठ मंत्रियों ने भी शपथ ली थी. हालांकि, उनके बीच विभागों का बंटवारा नहीं हुआ है. खबर है कि आज इन मंत्रियों के विभाग बांटे जा सकते हैं. जानें बिहार की राजनीति में क्या कुछ हो रहा है और किस मंत्री को कौन सा पोर्टफोलियो मिला. पटना से आ रहे पल-पल के अपडेट्स जानें यहां...

यह भी पढ़ें: नौवीं बार बिहार के CM बने नीतीश, किन चेहरों को मिली कैबिनेट में जगह?

लालू यादव ने किया बहुमत का दावा
नीतीश कुमार आज शपथ ग्रहण के बाद कैबिनेट की पहली बैठक लेंगे और विभागों का बंटवारा होगा. दूसरी ओर लालू यादव ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि बहुमत आरजेडी के पास है. स्थानीय मीडिया में इस बाबत दावा किया जा रहा है कि जेडीयू के कुछ विधायकों के साथ लालू यादव संपर्क में हैं.

तेजस्वी यादव बनेंगे नेता प्रतिपक्ष 
सरकार बदलने के साथ ही यह सवाल भी है कि अब नेता प्रतिपक्ष कौन होगा? तेजस्वी यादव एक बार फिर नेता प्रतिपक्ष की भूमिका निभाते दिख सकते हैं. पहले भी वह सदन में यह जिम्मेदारी उठा चुके हैं और उस दौरान सीएम नीतीश कुमार पर तीखा हमला बोलते नजर आते थे.

यह भी पढ़ें: 'नीतीश असली सहयोगी, भ्रष्ट है INDIA गठबंधन', नए साथी पर मेहरबान JP नड्डा  

11.30 बजे होगी कैबिनेट बैठक 
रविवार को दिन में इस्तीफे के बाद शाम में नीतीश कुमार ने फिर से एनडीए के साथ नई सरकार बना ली. 11.30 बजे का समय नई कैबिनेट की बैठक के लिए रखा गया है. इसमें मंत्रियों के विभागों का बंटवारा किया जाना है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement