Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बिहार के सीएम Nitish Kumar बोले, मर्द लोग तो रोज ही करते रहते हैं, महिलाएं पढ़ लेंगी तो...

Nitish Kumar Statement: प्रजनन दर और जनसंख्या नियंत्रण पर बोलते हुए सीएम नीतीश ने कुछ ऐसा कह दिया है कि उनकी जमकर आलोचना हो रही है.

बिहार के सीएम Nitish Kumar बोले, मर्द लोग तो रोज ही करते रहते हैं, महिलाएं पढ़ लेंगी तो...

Bihar CM Nitish Kumar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिहार के सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) अपने एक बयान की वजह से चर्चा में हैं. जनसंख्या नियंत्रण (Population Control) के बारे में बोलते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि महिलाएं पढ़ी-लिखी होंगी तभी प्रजनन दर (Birth Rate) कम हो सकती है. नीतीश कुमार ने कहा कि मर्द लोग तो रोज करते रहते हैं लेकिन महिलाओं का पढ़ा-लिखा होना ज़रूरी है. इस बयान पर हंगामे के बाद विपक्षी बीजेपी का कहना है कि एक मुख्यमंत्री से इस तरह की सड़कछाप भाषा की उम्मीद नहीं की जाती है.

वैशाली में एक रैली को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा, "महिलाएं पढ़ लेंगी तभी ये प्रजनन दर घटेगी. असली चीज तो वही है. मर्द लोग जिस तरह से रोज-रोज करते रहते हैं, उनको ध्यान ही नहीं रहता है कि हमको रोज एक बच्चा नहीं पैदा करना है. महिलाएं पढ़ी रहती हैं तो उन्हें सब चीज का ज्ञान हो जाता है कि आखिर इसे कैसे बचाना है."

यह भी पढ़ें- मीटिंग में नहीं आए सचिन पायलट, अब कांग्रेस बोली, ऐसे लोगों को नहीं मिलेगा टिकट

बीजेपी ने माफी की मांग
नीतीश कुमार के इसी बयान पर उन्हें घेरते हुए सदन में नेता विपक्ष और बीजेपी विधायक सम्राट चौधरी ने उनका वीडियो ट्वीट किया है. इस ट्वीट में सम्राट चौधरी ने लिखा है, "मुख्यमंत्री श्री कुशासन कुमार जी ने जिन अमर्यादित शब्दों का प्रयोग किया वह संवेदनहीनता की पराकाष्ठा है. ऐसे शब्दों का प्रयोग कर वह मुख्यमंत्री पद की गरिमा को कलंकित कर रहे हैं." बीजेपी नेता सुशील मोदी ने मांग की है कि नीतीश कुमार को अपने इस बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए.

यह भी पढ़ें- SC ST Act के खिलाफ सड़कों पर उतरी करणी सेना, आर्थिक आधार पर आरक्षण देने की मांग

आपको बता दें कि जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर देशभर में चर्चा हो रही है. नीतीश कुमार का मानना है कि ऐसे किसी भी कानून की जरूरत नहीं है. वह कहते हैं कि लोगों को शिक्षित करके ही जनसंख्या पर नियंत्रण किया जा सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement