Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Laduiya Pahad Search Operation: बिहार पुलिस-CRPF का जॉइंट ऑपरेशन, औरंगाबाद में गुफा से नक्सलियों के 162 IED बम बरामद

Bihar News: जॉइंट सर्च ऑपरेशन लडुइया पहाड़ इलाके में चलाया जा रहा है, जिसे नक्सलियों का गढ़ माना जाता है. 13 प्रेशर IED यह ऑपरेशन रोकने को लगाई गई थीं

Laduiya Pahad Search Operation: बिहार पुलिस-CRPF का जॉइंट ऑपरेशन, औरंगाबाद में गुफा से नक्सलियों के 162 IED बम बरामद

Bihar IED

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Aurangabad News- बिहार पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) को नक्सलवादियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है. दोनों के जॉइंट सर्च ऑपरेशन के दौरान औरंगाबाद में नक्सलियों का गढ़ कहे जाने वाले लडुइया पहाड़ (Laduiya Pahad) की एक गुफा से 149 प्रेशर आईईडी (Pressure IED) बम बरामद किए गए हैं, जबकि इस जॉइंट ऑपरेशन को रोकने और सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए लगाए गए 13 आईईडी बम भी सर्च ऑपरेशन में डिफ्यूज कर दिए गए हैं. एक साथ 162 आईईडी बमों की बरामदगी से माना जा रहा है कि नक्सली जल्द ही किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी कर रहे थे. सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है.

पढ़ें- Pakistan Currency Fallout: पाकिस्तानी रुपये में आई रिकॉर्डतोड़ गिरावट, क्या है कारण, अब क्या होगा आगे

पहले बरामद हुईं 13 प्रेशर आईईडी

लडुइया पहाड़ इलाके में सर्च ऑपरेशन शुक्रवार को चलाया गया. बिहार पुलिस और CRPF की जॉइंट टीम ने एक मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इस दौरान पहले 13 आईईडी बरामद की गई, जो सर्च पार्टियों के रास्तों में बिछाई गई थी. माना जा रहा है कि ये आईईडी सर्च ऑपरेशन की सूचना मिलने पर बिछाई गई थीं ताकि सुरक्षा बलों के जवान इनकी चपेट में आ जाएं और ऑपरेशन बीच में ही रोक दिया जाए. इन आईईडी को सर्च एंड डिस्ट्रक्शन के तहत मौके पर ही डेस्ट्रॉय कर दिया गया.

पढ़ें- India Post GDS Recruitment 2023: डाक विभाग में बिना परीक्षा के मिल रही है 40,000 पदों पर नौकरी, योग्यता सिर्फ़ 10वीं पास

गुफा की तलाशी में मिला पूरा जखीरा

इसके बाद सर्च ऑपरेशन आगे चलाए जाने पर सुरक्षा बलों को पहाड़ में एक गुफा मिली, जिसमें 149 आईईडी का पूरा जखीरा मिला, जिसे किसी बड़े हमले को अंजाम देने के लिए वहां स्टोर करके रखा गया था. इन आईईडी को भी डिफ्यूज कर दिया गया है. हालांकि सर्च ऑपरेशन के दौरान अब तक सुरक्षा बलों का कहीं भी नक्सलियों से टकराव नहीं हुआ है. पूरे इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है.

पढ़ें- IAF Fighter Aircrafts Crash: क्या आपस में टकराए थे मिराज और सुखोई? 5 पॉइंट्स में जानिए अब तक क्या कुछ हुआ

गणतंत्र दिवस वाले दिन भी मिली थी आईईडी

सुरक्षा बल औरंगाबाद में नक्सलियों की गतिविधियां रोकने के लिए पूरी तरह अलर्ट पर हैं. इसी अलर्ट के चलते गणतंत्र दिवस वाले दिन भी एक बड़ी घटना को अंजाम दिए जाने से पहले नक्सलियों के मंसूबे नाकाम कर दिए गए थे. नक्सलियों ने गणतंत्र दिवस पर एक जगह आईईडी विस्फोटक लगाया था, जिसका पता लगाकर सुरक्षा बलों ने उसे डिफ्यूज कर दिया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement