Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar News: 'जनता मालिक है, करेंगे सेवा,' सीएम नीतीश ने पीएम मोदी का ऐसे जताया आभार

Nitish Kumar CM Oath: बिहार में सियासी उठापटक के बीच रविवार को नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. रविवार को ही वह 9वीं बार प्रदेश के सीएम पद की शपथ लेंगे.

Latest News
Bihar News: 'जनता मालिक है, करेंगे सेवा,' सीएम नीतीश ने पीएम मोदी का ऐसे जताया आभार

Bihar CM Nitish kumar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: नीतीश कुमार ने 9वीं बार बिहार में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इसके अलावा मंत्री के तौर पर विजय चौधरी, श्रवण कुमार, डॉक्टर प्रेम कुमार, संतोष कुमार सुमन, विजेंद्र यादव, सुमीत सिंह ने शपथ ली. इस शपथ ग्रहण समारोह में एनडीए के घटक दल के सभी नेता मौजूद थे. जिनमें बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान, पशुपति पारस, उपेंद्र कुशवाहा, जीतन राम मांझी शामिल थे. 

बिहार में हालिया सियासी घटनाक्रम पर विपक्षी नीतीश कुमार पर बरसते नजर आए और इसके बाद ही वहां आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला भी शुरू हो गया. आरजेडी, कांग्रेस और टीएमसी ने जेडीयू चीफ पर जमकर हमला बोला है.नीतीश के पाला बदलने पर विपक्षी दलों के नेताओं पर हमला बोला है, वहीं दूसरी ओर बीजेपी नेताओं ने नीतीश कुमार को बधाई दी है.  

यह भी पढ़ें: नीतीश कुमार रविवार को ही इस्तीफा देकर लेंगे दोबारा शपथ, बीजेपी-जेडीयू विधायकों की बैठक 

सीएम नीतीश ने जताया ऐसे जताया आभार

नीतीश कुमार ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बधाई पर आभार प्रकट किया. बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मैं पहले भी उनके (एनडीए) साथ था. हम अलग-अलग राहों पर चले लेकिन अब हम साथ हैं और रहेंगे. आज आठ लोगों ने मंत्री पद की शपथ ली है, बाकी भी जल्द ही शपथ लेंगे. मैं जहां (एनडीए) था वहां वापस आ गया हूं और अब कहीं और जाने का सवाल ही नहीं उठता. इसके साथ उन्होंने लिखा कि मैं माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को उनके द्वारा दी गई बधाई एवं शुभकामना के लिए अपनी ओर से और समस्त बिहारवासियों की ओर से आभार प्रकट करता हूं तथा उनके सहयोग के लिए हृदय से धन्यवाद देता हूं. बिहार में एन०डी०ए० गठबंधन के साथ नई सरकार का गठन हो चुका है. जनता मालिक है और उनकी सेवा करना हमारा मूल उद्देश्य है. केंद्र और राज्य में एन०डी०ए० गठबंधन की सरकार होने से विकास कार्यों को गति मिलेगी और राज्यवासियों की बेहतरी होगी. 
 

पीएम मोदी ने दी बधाई 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जेडी(यू) चीफ नीतीश कुमार को बिहार का नया सीएम बनने की बधाई दी है. उन्होंने लिखा कि  बिहार में बनी एनडीए सरकार राज्य के विकास और वहां के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी. नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री और सम्राट चौधरी व विजय सिन्हा को उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर मेरी बहुत-बहुत बधाई. मुझे विश्वास है कि यह टीम पूरे समर्पण भाव से राज्य के मेरे परिवारजनों की सेवा करेगी.

तेजस्वी यादव ने कही यह बात 

नीतीश कुमार के इस्तीफे पर तेजस्वी यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार पहले भी आदरणीय थे. आज भी हैं. उनके जो विधायक हैं वो 45 हैं. हम क्यों नहीं क्रेडिट लें? उन्होंने कहा कि खेला अभी बाकी है. हमलोग जिस उद्देश्य से आए थे उसे छोड़े बिना नीतीश कुमार बाहर निकल गए हैं. नीतीश कुमार ने उद्देश्य की हत्या कर दी है. 

यह भी पढ़ें: डिप्टी सीएम की कुर्सी पर बैठे अशोक चौधरी, तेजस्वी यादव का नाम हटाया

इन मंत्रियों के साथ नीतीश कुमार ने ली शपथ 

नीतीश कुमार के साथ 2 उप मुख्यमंत्री और 6 कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली. बीजेपी से सम्राट चौधरी, विजय कुमार सिन्हा और डॉ. प्रेम कुमार, जदयू से विजय चौधरी, विजेंद्र यादव और श्रवण कुमार, हम (HAM) से जीतन राम मांझी के बेटे संतोष कुमार सुमन और निर्दलीय सुमित सिंह मंत्री पद की शपथ ली.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement