Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Bihar News: 'ठाकुर कविता' विवाद पर बोले लालू के लाडले, 'ठाकुर जी एक ही हैं और वृंदावन में रहते हैं, बाकी सब बकवास'

Thakur Controversy: आरजेडी सांसद के राज्यसभा में पढ़ी कविता के बाद से इस पर बवाल मचा हुआ है. कुछ लोगों ने इसे ठाकुरों  के खिलाफ की टिप्पणी बताई है. विवाद में अब राष्ट्रीय जनता दल के चीफ लालू यादव के बेटे तेज प्रताप ने भी प्रतिक्रिया दी है. 

Bihar News: 'ठाकुर कविता' विवाद पर बोले लालू के लाडले, 'ठाकुर जी एक ही हैं और वृंदावन में रहते हैं, बाकी सब बकवास'

Tej Patap Yadav On Thakur Controversy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आरजेडी सांसद मनोज झा (Manoj Jha) ने राज्यसभा में मशहूर दलित लेखक ओमप्रकाश वाल्मीकि की कविता पढ़ी थी. इस कविता को कुछ लोगों ने ठाकुरों (राजपूत) के खिलाफ माना और आलोचना कर रहे हैं. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए लालू यादव के बड़े बेटे और बिहार सरकार में मंज तेज प्रताप यादव ने कहा कि यह सब बकवास है. उन्होंने कहा कि सभी इंसान हैं और उन्हें जाति से कोई मतलब नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि ठाकुर का मतलब उनके लिए एक ही और वह बांके बिहारी हैं, जो वृंदावन में रहते हैं. बता दें कि इस कविता की आलोचना आरजेडी के ही राजपूत जाति से आने वाले नेता आनंद मोहन कर चुके हैं. बिहार की राजनीति में खास तौर पर इसे जातिवादी नजरिए से देखा जा रहा है.

पटना में एक कार्यक्रम के बाद मीडिया ने तेज प्रताप यादव को घेर लिया और इस विवाद पर उनकी राय पूछने लगे. पहले तो उन्होंने कुछ नहीं कहा लेकिन बार-बार पूछने पर उन्होंने कहा कि ये सब बकवास है. उन्होंने कहा, मुझे नहीं पता ये सब क्या कहा जा रहा है. ठाकुर का मतलब एक ही होता और मैं एक ही ठाकुर जी को जानता हूं. वह वृंदावन वाले ठाकुर जी हैं. दरअसल महिला आरक्षण बिल पर बोलते हुए मनोज झा ने कहा था कि हम सबके अंदर ठाकुर होता है जिसे मारने की जरूरत है. 

यह भी पढ़ें: मथुरा ट्रेन हादसे के समय क्या कर रहा था ड्राइवर, वीडियो में खुल गई पोल  

मनोज झा की कविता पर तेज हुई राजनीति 
सोशल मीडिया पर उनकी स्पीच वायरल हो रही है और इस पर राजनीति भी तेज हो गई है. कुछ लोगों ने इसे राजपूत समुदाय को नीचा दिखाने की कोशिश बताया है तो कुछ लोगों ने इसे पूरे देश के ठाकुरों का अपमान बताया है. बता दें कि यह कविता मशहूर दलित लेखक ओमप्रकाश वाल्मीकि ने लिखी थी. दलित साहित्य के सबसे चर्चित लेखक की कविता सुनाते हुए मनोज झा ने कहा था कि ये ठाकुर न्यायपालिका में भी है और संसद की चौखट पर भी है. हम सबको इस ठाकुर को मारना है.

यह भी पढ़ें: प्राइवेट कंपनी की तरह चलता है खालिस्तानी नेटवर्क, कमाई का मिलता है टारगेट  

पीएम मोदी और आरएसएस पर साधा निशाना 
तेज प्रताप यादव ने इस विवाद पर यह भी कहा कि यह सब आरएसएस और बीजेपी की उपज है. उनसे जब कहा गया कि बीजेपी नेता लालू यादव के इशारे पर ठाकुरों को बदनाम करने का आरोप लगा रहे हैं, तो उन्होंने पीएम मोदी पर ही निशाना साधा.  उन्होंने कहा कि यह तो नरेंद्र मोदी से पूछ लीजिए. लालू जी के इशारे पर ये सब नहीं होता है. उन्होंने यह भी कहा कि आरएसएस और बीजेपी की राजनीति देश को बांटने की है और वो लोग नाथूराम गोडसे की उपज हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement