Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Violence in Bihar: रामनवमी जूलूस पर बिहार में बवाल, सासाराम के बाद नालंदा में भी हिंसा, 3 लोगों को लगी गोली

Violence in Bihar: पुलिस प्रशासन ने बवाल के देखते हुए सासाराम के गोला बाजार, मुबारकगंज, कादिरगंज, नवरत्न  और चौखंडी बाजार को पूरी तरह बंद कर दिया है.

Violence in Bihar: रामनवमी जूलूस पर बिहार में बवाल, सासाराम के बाद नालंदा में भी हिंसा, 3 लोगों को लगी गोली

violence in sasaram (photo social meia)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिहार में रामनवमी पर जुलूस के दौरान दो पक्ष आमने सामने आ गए हैं. विवाद इतना बढ़ता जा रहा है कि सासाराम के बाद नालंदा में भी पत्थरबाजी और आगजनी की घटना सामने आई है. हिंसा के दौरान गोलीबारी की घटना भी सामने आई है. जिसमें तीन लोगों को गोली लगी है. बताया जा रहा है कि कई वाहनों में तोड़फोड़, एक बस और कुछ दुकानों में आग लगी दी गई है. पुलिस हालात को कंट्रोल करने में जुटी है. इलाके में तनाव के देखते हुए धारा 144 लागू कर दी गई है.

जानकारी के मुताबिक, डीएम धर्मेंद्र कुमार और एसपी विनीत कुमार भारी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. पुलिस प्रसाशन का कहना है कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. सासाराम के गोला बाजार, मुबारकगंज, कादिरगंज, नवरत्न  और चौखंडी बाजार को पूरी तरह बंद कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. हालात नियंत्रण में है.

ये भी पढ़ें- PM मोदी की डिग्री दिखाने का आदेश खारिज, गुजरात HC ने अरविंद केजरीवाल पर लगाया 25 हजार का जुर्माना  

बंगाल में अब तक 35 गिरफ्तार
पश्चिम बंगाल के हावड़ा शहर में काजीपाडा इलाके के आसपास रामनवमी की शोभायात्रा निकाले जाने के दौरान दो समूहों के बीच हुई झड़प के बाद पुलिस की भारी तैनाती के बीच शुक्रवार को इलाके में स्थिति शांतिपूर्ण है. हावड़ा शहर थाने के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि काजीपाडा के आसपास के विभिन्न इलाकों में रात भर तलाशी अभियान चलाए गए और छापेमारी की गई. झड़प के सिलसिले में अब तक 35 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. उन्होंने बताया कि वीडियो फुटेज के जरिए हिरासत में लिए गए लोगों की पहचान की जाएगी और दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

बंगाल के हावड़ा शहर में गुरुवार की शाम रामनवमी की शोभायात्रा निकाले जाने के दौरान दो समूहों के बीच हिंसा हो गयी थी. घटना तब हुई, जब शोभायात्रा काजीपाडा इलाके से गुजर रही थी. हिंसा के दौरान कई दुकानों और ऑटो-रिक्शा में तोड़फोड़ की गई, जबकि कुछ पुलिस वाहनों सहित कई कार में आग लगा दी गई. आग बुझाने के लिए दमकल की चार गाडिय़ों का इस्तेमाल किया गया. भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने बल का इस्तेमाल किया. इलाके में शांति बहाल करने के लिए भारी बल तैनात किया गया. शहर में पश्चिम बंगाल के प्रति केंद्र सरकार के कथित भेदभाव के खिलाफ यहां धरने पर बैठीं मुख्यमंत्री ममता बनर्ती ने अपने 30 घंटे के विस्तारित धरने का समापन करते हुए कहा कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने बार-बार कहा है कि रामनवमी की किसी भी शोभायात्रा को नहीं रोका जाएगा। मैंने इस संबंध में पुलिस को स्पष्ट निर्देश दिए थे. जहां एक समुदाय अन्नपूर्णा पूजा मना रहा है, वहीं दूसरा रमजान के दौरान रोजा रख रहा है.’

ये भी पढ़ें- 'सरेंडर मत करना, रावी नदी को पार कर पाकिस्तान भाग जाओ', लोकसभा सांसद सिमरनजीत की अमृतपाल को सलाह

गुजरात में भी झड़प
गुजरात के वडोदरा शहर में भी सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील इलाकों में रामनवमी के दो जुलूस पर कथित रूप से पथराव करने के आरोप में पुलिस ने 24 लोगों को हिरासत में लिया है. वडोदरा के पुलिस आयुक्त शमशेर सिंह ने बताया कि शहर में स्थिति नियंत्रण में है और सभी नियमित गतिविधियां सामान्य रूप से जारी हैं। उन्होंने कहा, ‘‘वडोदरा में गुरुवार को रामनवमी के जुलूस के दौरान हुई पथराव की दो घटनाओं के सिलसिले में हमने अब तक 24 लोगों को हिरासत में लिया है. प्राथमिकी दर्ज होने के तुरंत बाद उन्हें औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement