Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar Violence: जहां था अमित शाह का प्रोग्राम वहीं हुआ धमाका, बिहार में हिंसा पर भिड़ी बीजेपी और जेडीयू

Bihar Sarsaram Violence: बिहार के कई जिलों में सांप्रदायिक तनाव और हिंसा अभी भी जारी है. इसी बीच अमित शाह भी बिहार पहुंचे हैं.

Bihar Violence: जहां था अमित शाह का प्रोग्राम वहीं हुआ धमाका, बिहार में हिंसा पर भिड़ी बीजेपी और जेडीयू

Bihar Violence

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बिहार में हैं. बिहार की कई अलग-अलग जगहों पर उनके कार्यक्रम होने थे. नालंदा, बिहार शरीफ और सासाराम में राम नवमी के बाद फैली हिंसा के चलते उनका कार्यक्रम रद्द हो गया. सासाराम में उनका एक कार्यक्रम होने वाला था. अब सासाराम में ही हुए एक धमाके में पांच लोग घायल हैं. अभी भी कई जिलों में सांप्रदायिक तनाव फैला हुआ है और हिंसा की घटनाएं सामने आ रही है. इस सब पर सत्ताधारी जनता दल यूनाइटेड और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) आमने-सामने हैं. 
 
अमित शाह पटना शहर के एक होटल में ठहरे हुए हैं. शनिवार शाम को उन्होंने इसी होटल में ही बिहार बीजेपी के नेताओं से मुलाकात की. सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के पटना फ्रंटियर का रविवार को प्रस्तावित उनका दौरा रद्द कर दिया गया है. शनिवार की शाम पटना पहुंचे अमित शाह अब एक जनसभा को संबोधित करने के लिए रविवार दोपहर में नवादा जिले के हिसुआ के लिए रवाना होंगे.

यह भी पढ़ें- बिहार में थम नहीं रही हिंसा, सासाराम में धमाके में 5 लोग घायल, धारा 144 लागू और इटरनेट सेवाएं बंद 

बीजेपी का आरोप- जानबूझकर लगाई धारा 144
बीजेपी के प्रमुख रणनीतिकार माने जाने वाले अमित शाह को रोहतास जिले के सासाराम शहर में आयोजित एक समारोह में भी भाग लेना था, जिसे रामनवमी शोभायात्रा के दौरान गुरुवार शाम से शुरू हुई सांप्रदायिक हिंसा के मद्देनजर स्थगित कर दिया गया. सासाराम में शुक्रवार को हिंसा की सूचनाएं सामने आईं. सासाराम समारोह मौर्य सम्राट अशोक की जयंती के उपलक्ष्य में मनाया जाना था. नीतीश कुमार सरकार ने बीजेपी नेताओं के उस आरोप को खारिज कर दिया है कि अमित शाह के समारोह में बाधा डालने के इरादे से सासाराम में "जानबूझकर" धारा 144 लगाई गई. 

रोहतास के जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने एक वीडियो बयान जारी कर कहा, 'धारा 144 नहीं लगाई गई थी. ऐसा कोई आदेश मेरे द्वारा या संबंधित अनुविभागीय मजिस्ट्रेट द्वारा पारित नहीं किया गया था. सासाराम में शुक्रवार शाम तक व्यवस्था पूरी तरह बहाल हो गई. हमने एक दिन के लिए इंटरनेट सेवाओं को निलंबित करने जैसे प्रतिबंधों का सहारा लिया.' 

यह भी पढ़ें- जेल से निकलते ही सरकार पर जमकर बरसे सिद्धू, बोले- 'एक सिद्धू तो मरवा दिया, दूसरा भी मरवा दो'

नीतीश कुमार ने घटनाओं पर जताया दुख
बहरहाल, प्रदेश बीजेपी ने सोशल मीडिया पर वीडियो क्लिप शेयर की, जिसमें पुलिसकर्मियों को आम लोगों को घर के अंदर रहने की सलाह देते हुए देखा जा सकता है, इस घोषणा के साथ कि धारा 144 लागू कर दी गई है. जिलाधिकारी ने कहा, 'हमने ऐसे पुलिसकर्मियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.' इससे पहले शनिवार को पटना में सासाराम और बिहारशरीफ की घटना से संबंधित पत्रकारों के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा, 'जो घटना घटी है वो बहुत ही दुःख की बात है और जरूर किसी ने इसमें गड़बड़ की है. हमने अधिकारियों को कहा है कि पता करें कि किसने गड़बड़ी की है? जैसे ही इसके बारे में पता चला तत्काल स्थिति को काबू किया गया.

इस बीच, प्रदेश बीजेपी प्रमुख सम्राट चौधरी और विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा सहित करीब 30 वरिष्ठ नेताओं द्वारा हस्ताक्षरित एक ज्ञापन राजभवन जाकर राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर को सौंपा गया. इसमें अमित शाह के कार्यक्रम को रद्द होने के लिए प्रशासन की विफलता को जिम्मेदार ठहराया गया है. जेडीयू के प्रवक्ता हिमराज राम ने एक बयान में दावा किया कि अमित शाह का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है क्योंकि बीजेपी सासाराम में भीड़ जुटाने में सक्षम नहीं थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement