Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar: इन 11 जिलों में आज होगी जबरदस्त बारिश, IMD ने जारी की चेतावनी, बाढ़ और आकाशीय बिजली से कई मौतें

पटना (Patna) मौसम विभाग (IMD) की तरफ से आज के लिए पटना समेत बिहार (Bihar) के 11 जिलों में भारी बारिश (Heavy Rain) का यलो अलर्ट जारी किया गया है.

Latest News
Bihar: इन 11 जिलों में आज होगी जबरदस्त बारिश, IMD ने जारी की चेतावनी, बाढ़ और आकाशीय बिजली से कई मौतें

Bihar Rain 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बिहार (Bihar) में मानसून (Monsoon) अपने चरम पर जा पहुंचा है. राज्य के कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति बन चुकी है. प्रदेश में जून के आखिरी हफ्ते से ही तेज बारिश का सिलसिला शुरू हो गया था. बिहार के ज्यादातर जिलों में मूसलाधार बारिश की स्थिति बनी हुई है. शुक्रवार यानी कल पटना समेत राज्य के कई जगहों पर जमकर वर्षा हुई. भारी बारिश की वजह से आकाशीय बिजली गिरने से राज्य में अब तक 11 मौते हो गई है. ये मौतें जहानाबाद, वैशाली, नालंदा, बेगूसराय और भागलपुर जिलों में हुई हैं.

बिहार के 11 जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट
बिहार में तेज बारिश को लेकर आज भी ऐसी ही स्थिति रहने वाली है. वहीं, पटना मौसम विभाग (IMD)  की तरफ से आज के लिए पटना समेत बिहार के 11 जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही कहा गया है कि कई इलाकों में आज बड़े स्तर पर मेघगर्जन और बिजली गिरने की भी संभावना है. IMD की ओर से जारी रिपोर्त के अनुसार आज बिहार के 11 जिलों में मूसलाधार बारिश की संभावना है. इनमें सीतामढ़ी, शिवहर, सुपौल, अररिया, कटिहार, पूर्णिया, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, किशनगंज और मधेपुरा में जबरदास्त बारिश हुई है. इमनें से किशनगंज को अति भारी बारिश वाले जोन में रखा गया है.


ये भी पढ़ें: Weather Update: पूरे देश में मानसूनी बारिश के बीच दिल्ली-NCR में सता रही उमस, जानिए आज के मौसम का हाल


आज भी आकाशीय बिजली की जद में ज्यादातर जिले 
वहीं ठनका गिरने की बात करें तो इसके कहर से प्रदेश के बस कुछ जिले ही सुरक्षित हैं, बाकी ज्यादातर जिलों में आज भी बड़े स्तर पर बिजली गिरने की संभावनाएं हैं. इससे सुरक्षित जिलों में अरवल, रोहतास, भोजपुर, बक्सर, भभुआ और औरंगाबाद शामिल हैं. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement