Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जवान के जरिए एक दूसरे पर साध रहे निशाना, केजरीवाल मांग रहे वोट तो बीजेपी गिना रही कांग्रेस के ‘पाप’

फिल्म जवान एक पिता-पुत्र की कहानी है, जो सरकारी उदासीनता, भ्रष्टाचार, किसानों की आत्महत्या, ऑक्सीजन की कमी और धर्म के नाम पर बांटकर वोट मांगने जैसे मुद्दे पर भारतीय राजनीति की पोल खोलती है.

जवान के जरिए एक दूसरे पर साध रहे निशाना, केजरीवाल मांग रहे वोट तो बीजेपी गिना रही कांग्रेस के ‘पाप’

Jawan को लेकर घमासान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की नई फिल्म जवान (jawan) जहां एक तरफ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है, वहीं दूसरी तरफ इसको लेकर देश में राजनीति हो रही है. इस फिल्म को लेकर बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच टकराव शुरू हो गया है. AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल फिल्म जवान की कहानी का उदाहरण देकर वोट मांग रहे हैं. जबकि बीजेपी कह रही है कि इस फिल्म ने कांग्रेस के 10 साल के 'भ्रष्ट और नीतिगत पंगुता से ग्रस्त' शासन को बेनकाब किया है.

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने 9 सालों में केंद्र सरकार की उपलब्धियों के साथ फिल्म का एक पोस्टर साझा करते हुए ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में लिखा, ‘हमें जवान फिल्म के माध्यम से 2004 से 2014 तक भ्रष्ट, नीतिगत पंगुता से ग्रस्त कांग्रेस शासन को बेनकाब करने के लिए शाहरुख खान को धन्यवाद देना चाहिए.’ उन्होंने दावा किया कि यह फिल्म सभी दर्शकों को यूपीए सरकार के दौरान हुए ‘दुखद राजनीतिक अतीत’ की याद दिलाती है. 

बीजेपी ने कांग्रेस पर साधा निशाना
भाटिया ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कांग्रेस को निशाना बनाने के लिए राष्ट्रमंडल खेल, 2जी और कोयला घोटाला गिनाया और दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार का ‘साफ रिकॉर्ड’ रहा है और पिछले साढ़े 9 साल में कोई घोटाला नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पारदर्शिता और ईमानदारी बरकरार रखी है. भाजपा नेता ने कहा कि सरकार ने 2.3 लाख बुलेटप्रूफ जैकेट प्रदान किए, वन रैंक वन पेंशन (ओआरओपी) योजना के माध्यम से 1.2 लाख करोड़ रुपये वितरित किए और सशस्त्र बलों को राफेल, अपाचे और चिनूक के साथ अपग्रेड किया.

ये भी पढ़ें- संसद के विशेष सत्र का सामने आया एजेंडा, ये 4 विधेयक पेश करेगी सरकार

'AAP एकमात्र शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधा देने वाली पार्टी'
वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में शिक्षा क्रांति शुरू हो गई है. अब यहां के सरकारी विद्यालयों में प्राइव स्कूल से अच्छी सुविधा उपलब्ध है.  केजरीवाल ने कहा कि पंजाब के सरकारी विद्यालयों में स्मार्ट कक्षा, आधुनिक बुनियादी ढांचा, प्रयोगशालाएं, विभिन्न खेलों की सुविधाओं के साथ खेल के मैदान भी है. केजरीवाल ने कहा कि आजादी के 75 साल हो गए लेकिन मुझे याद नहीं है कि किसी भी दल ने स्कूल बनाने, अच्छे अस्पताल खोलने की बात की हो. अब भी वे ऐसा नहीं बोलते हैं, उनकी नीयत खराब है.’ हाल में ‘जवान’ नामक एक फिल्म रिलीज हुई है, यह अच्छी फिल्म है, आपको इसे जरूर देखना चाहिए. आपने शाहरुख खान का संवाद सुना होगा. जिसमें वो कह रहे हैं कि चुनाव से पहले आपके पास आएंगे धर्म, जाति के नाम पर वोट मांगेंगे, लेकिन इन दलों से पलटकर पूछिए कि वे शिक्षा के लिए क्या करेंगे, इलाज सुविधाओं के लिए क्या करेंगे.’ 

ये भी पढ़ें- पूछताछ में मोनू मानेसर ने उगले कई राज, सामने आया थाईलैंड कनेक्शन  

दिल्ली के सीएम ने कहा, ‘मैं शाहरुख खान साहब को बताना चाहता हूं कि पूरे देश में AAP ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो लोगों के लिए अच्छी शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं का ध्यान रखती है.’ केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस के कैप्टन अमरिंदर सिंह और शिरोमणि अकाली दल के बादल कहा करते थे कि सरकार पर कर्ज है लेकिन अब जब आप शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में इतना काम कर रही है, मुफ्त बिजली दे रही है, तो ये दल चकित हैं और सोच रहे हैं कि इस विकास के लिए पैसे कहां से आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि पैसे की कोई कमी नहीं है लेकिन पूर्व की सरकारों ने पंजाब को लूटने का काम किया.

क्या है फिल्म Jawan की कहानी?
बता दें कि फिल्म जवान एक पिता-पुत्र की कहानी है और शाहरुख दोहरी भूमिका में हैं. एक सैनिक, एक रोमांटिक हीरो और एक रॉबिन हुड जैसे व्यक्ति की भूमिका में शाहरुख को इस फिल्म में राजनेताओं और व्यापारियों के गठजोड़ का मुकाबला करते देखा जा सकता है. फिल्म में सरकारी उदासीनता, भ्रष्टाचार, किसानों की आत्महत्या, ऑक्सीजन की कमी के कारण अस्पताल में बच्चों की मौत, सेना के दोषपूर्ण हथियार और आवासीय क्षेत्रों के पास खतरनाक कारखानों जैसे मुद्दों को भी छुआ गया है. प्रमुख सीन में से एक में शाहरुख खान आम लोगों को समझदारी से मतदान करने संदेश देते नजर आते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement