Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Haryana Assembly Elections 2024: अश्लील सीडी कांड का आरोपी AAP नेता BJP में शामिल, 6 घंटे बाद ही कर दिया बाहर, यह रहा कारण

Haryana Assembly Elections 2024: आप नेता संदीप 10 अगस्त को भारतीय जनता पार्टी मे शामिल हुआ था. खुद हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की मौजूदगी में उसे सदस्यता की शपथ दिलाई गई थी. रात 11 बजे उसे पार्टी से निकालने की घोषणा कर दी गई.

Haryana Assembly Elections 2024: अश्लील सीडी कांड का आरोपी AAP नेता BJP में शामिल, 6 घंटे बाद ही कर दिया बाहर, यह रहा कारण
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

देश में राजनीतिक लाभ के लिए पार्टी बदलने वाले नेताओं की लंबी-चौड़ी फेहरिश्त रही है. कल तक किसी पार्टी की आलोचना करने वाले नेता दूसरे दिन उसी पार्टी के लिए वोट मांगते दिख जाते हैं. वोट के समीकरण साधने की गर्ज में पार्टियां भी ऐसे नेताओं का बांहे फैलाकर स्वागत करती दिखती हैं, लेकिन कई बार इस क्रम में गड़बड़ी भी हो जाती है, जिसे सुधारने की कोशिश पार्टी को हंसी का पात्र बना देती है. ऐसी ही घटना हरियाणा में देखने को मिली है, जहां आगामी विधानसभा चुनावों में सत्ता बचाने की जुगत भिड़ा रही भाजपा को एक पूर्व AAP नेता के कारण ऐसा अनुभव उठाना पड़ा है. दरअसल भाजपा ने दिल्ली की अरविंद केजरीवाल (ARvind Kejriwal) सरकार में मंत्री रहे संदीप कुूमार वाल्मीकि को हरियाणा में पार्टी की सदस्यता दिलाई ती. 10 अगस्त को सदस्यता दिलाने के महज  6 घंटे के अंदर ही उन्हे पार्टी से निकाल दिया गया.

यह बताया है छह घंटे में पार्टी से निकालने का कारण

भाजपा के प्रदेश महामंत्री सुरेन्द्र पुनिया ने एक प्रेस रिलीज करते हुए बताया, 'आज दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री संदीप कुमार ने भारतीय जनता पार्टी ज्वॉइन की. इससे पूर्व अपनी पृष्ठभूमि के तथ्य छिपाए, लेकिन संज्ञान में आते ही भारतीय जनता पार्टी संदीप कुमार को अपनी प्राथमिक सदस्यता से अलग करती है. संदीप भविष्य में पार्टी से किसी भी रूप से संबद्ध नहीं होंगे.' सुरेन्द्र पुनिया के द्व्रारा जारी लेटर में ये भी कहा गया है कि ये आदेश तुरन्त प्रभाव से लागू होंगे. 

अश्लील सीडी वायरल होने पर चर्चित हुए थे संदीप

संदीप कुमार वाल्मीकि इससे पहले दिल्ली सरकार में महिला और विकास मंत्री रह चुके हैं. साल 2016 में संदीप की एक आपतिजनक सीडी वायरल होने के बाद उन्हे दिल्ली सरकार से बर्खास्त कर दिया गया था. वायरल वीडियो मे संदीप को एक महिला के साथ आपत्तिजनक अवस्था में देखा गया था. हालांकि संदीप ने वीडियो में खुद के नहीं होने का दावा किया था.


ये भी पढ़ें: इंटरव्यू के साथ Elon Musk के 'X' पर लौटे Donald Trump, इन दो 'दुश्मनों' की कर दी तारीफ


राशन कार्ड बनाने के बदले रेप करने का है आरोप

संदीप कुमार वाल्मीकि साल 2015 में आम आदमी पार्टी मे शामिल हुए थे. संदीप वाल्मीकि तब चर्चा मे आए थे, जब उन्होंने कांग्रेस के 5 बार के विधायक जय किशन को हराकर सुल्तानपुर माजरा सीट पर जीत हासिल की थी. अरविंद केजरीवाल ने उन्हें अपने मंत्रिमंडल में भी जगह दी थी. 2016 में कुमार पर राशन कार्ड बनाने के मामले मे एक महिला ने उन पर गंभीर आरोप लगाए थे. महिला ने उनपर नशीला पदार्थ पिलाने के बाद रेप का विडियो बनाने का आरोप लगाई थी. आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर ये वीडियो जमकर वायरल हुआ था, जिसके बाद उन्हे सितंबर 2016 में दिल्ली पुलिस ने  गिरफ्तार किया था.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement