Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

टिकट न मिलने से नाराज लोगों ने MP बीजेपी दफ्तर में किया हंगामा, भूपेंद्र यादव से हुई धक्का-मुक्की

MP Assembly Elections: मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव से पहले हर पार्टी को अपने ही नेताओं के विरोध का सामना भी करना पड़ रहा है.

टिकट न मिलने से नाराज लोगों ने MP बीजेपी दफ्तर में किया हंगामा, भूपेंद्र यादव से हुई धक्का-मुक्की

BJP Office Clash

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीनएए हिंदी: मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी अभी तक उम्मीदवारों की पांच लिस्ट जारी कर चुकी है. पांचवीं लिस्ट में भी नाम ना आने से नाराज बीजेपी नेताओं और उनके समर्थकों ने शनिवार को मध्य प्रदेश बीजेपी के जबलपुर दफ्तर में हंगामा कर दिया. इस दौरान वहां मौजूद केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव के साथ भी धक्का-मुक्की हुई और उनके सुरक्षा गार्ड से हाथापाई भी हो गई. इस पूरे हंगामे का वीडियो भी सामने आया है कि जिसमें देखा जा सकता है कि कुछ लोग एक गनमैन से मारपीट कर रहे हैं. बीजेपी अभी तक 230 में से कुल 228 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम जारी कर दिए हैं.

जबलपुर के पुलिस अधीक्षक ए.पी. सिंह ने बताया कि केंद्रीय मंत्री के अंगरक्षकों की शिकायत के आधार पर, लोक सेवक को उसके कर्तव्य के निर्वहन में बाधा डालने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि घटना में शामिल अन्य लोगों की पहचान की जा रही है. सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में भीड़ को मध्य प्रदेश बीजेपी चुनाव अभियान समिति के प्रभारी भूपेंद्र यादव के आसपास धक्का-मुक्की करते देखा जा सकता है जबकि एक सुरक्षाकर्मी मंत्री की सुरक्षा करने की कोशिश करता दिख रहा है.

यह भी पढ़ें- एमपी में नामांकन भरने की हुई शुरुआत, उम्मीदवारों को मिलेगा केवल छह दिन का समय 

सिक्योरिटी गार्ड से हुई मारपीट
वीडियो में कुछ लोगों को सुरक्षा गार्ड की वर्दी पहने एक व्यक्ति पर प्रहार करते भी देखा गया, जिसने स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश करते हुए रिवॉल्वर निकालने की कोशिश की. बीजेपी के 92 उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी होने के तुरंत बाद, पार्टी कार्यालय में बीजेपी कार्यकर्ताओं की भूपेंद्र यादव और राज्यसभा सदस्य कविता पाटीदार सहित वरिष्ठ नेताओं के साथ तीखी नोकझोंक हुई. बीजेपी के जिला अध्यक्ष (जबलपुर) प्रभात साहू से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जब विरोध-प्रदर्शन किया गया तब पार्टी के वरिष्ठ नेता कार्यालय में मौजूद थे और फैसला उन्हें ही करना है. राज्य में सत्तारूढ़ दल ने अब तक गुना और विदिशा सीट को छोड़कर, अगले महीने होने वाले चुनावों के लिए 230 में से 228 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. 

सूत्रों के मुताबिक, जबलपुर उत्तर से अभिलाष पांडे को टिकट देने की घोषणा के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया क्योंकि स्थानीय नेता उन्हें बाहरी मानते हैं. बीजेपी सूत्रों और नेताओं के मुताबिक, इसी तरह की घटनाएं अन्य जगहों पर भी हुईं. अन्य निर्वाचन क्षेत्रों से बीजेपी के टिकट से वंचित कुछ नेताओं के समर्थकों ने भी प्रदर्शन किया. ग्वालियर में पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल के समर्थकों ने बारादरी क्षेत्र में सड़क जाम करके प्रदर्शन किया. टिकट न मिलने पर, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के करीबी रिश्तेदार एवं पूर्व मंत्री और मौजूदा विधायक अनूप मिश्रा ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं का गुस्सा 17 नवंबर के चुनाव में पार्टी की संभावनाओं को नुकसान पहुंचा सकता है.

यह भी पढ़ें- MP में सामने आई BJP उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट, कैलाश विजयवर्गीय को झटका

कांग्रेस ने बीजेपी पर कसा तंज
अनूप मिश्रा ने कहा, 'अगर पार्टी कार्यकर्ता बीजेपी के पक्ष में प्रचार करते हैं तो इससे पार्टी को मदद मिलेगी.' उन्होंने जोर देकर कहा कि वह पार्टी के एक प्रतिबद्ध सिपाही हैं. कांग्रेस ने बीजेपी में टिकट बंटवारे पर हंगामे को लेकर मद्देनजर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा. प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष के.के. मिश्रा ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान टिकट वितरण को लेकर विपक्षी पार्टी पर निशाना साध रहे थे लेकिन इसके विपरीत, बीजेपी के चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव को पार्टी कार्यकर्ताओं के गुस्से का सामना करना पड़ा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement