Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हरियाणा में कम नहीं हो रहीं BJP की मुश्किलें, अब पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्य ने ये लिखकर दिया पार्टी से इस्तीफा

भारतीय जनता पार्टी में नेता और पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्य ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. इसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया से दी.

Latest News
हरियाणा में कम नहीं हो रहीं BJP की मुश्किलें, अब पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्य ने ये लिखकर दिया पार्टी से इस्तीफा

भाजपा नेता और हरियाणा सरकार में पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्य ने पार्टी से दिया इस्तीफा. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारतीय जनता पार्टी (BJP) कीर तरफ से हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 67 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी होने के बाद से ही नेताओं के बीच मतभेद खुलकर सामने आ रहे हैं. पार्टी की पहली लिस्ट जारी होने के बाद से बीजेपी का साथ छोड़ने वालों की लाइन लग गई है. इसी कड़ी में शनिवार को हरियाणा सरकार में पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्य ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. बच्चन सिंह आर्य ने इसकी सूचना सोशल मीडिया के जरिए दी. 

क्या है पार्टी छोड़ने की वजह?
सोशल मीडिया साइट X पर साझा किए अपने इस्तीफे में पूर्व मंत्री ने लिखा- ''मैं बच्चन सिंह आर्य विधानसभा क्षेत्र सफीदों आज दिनांक 07-09-24 को बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता और प्रदेश कार्यकारिणी से त्याग पत्र देता हूं.'' आपको बता दें अपने इ्स्तीफे के दो दिन पहले पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्य ने सोशल मीडिया पर लिखा था कि 'लगा दो आग पानी में, शरारत हो तो ऐसी हो, मिटा दो हस्ती जुल्मों की, बगावत हो तो ऐसे हो.' पूर्व मंत्री ने  बगावत का सुर दो दिन पहले ही सुना दिया था. माना जा रहा है कि जेजेपी के बागी विधायक रामकुमार गौतम को सफीदो से टिकट मिलने से नाराज थे. 


यह भी पढ़ें - Assembly Election 2024: हरियाणा में भाजपा नेताओं के बगावती तेवर, कहीं बिगड़ न जाए जीत का समीकरण


 

नेतागण क्यों हैं नाराज?
जानकारी के अनुसार बीजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आने के बाद पार्टी के कई नेता, कैबिनेट मंत्री समेत पूर्व विधायक तक नाराज हैं. नाराजगी का बड़ा कारण जननायक जनता पार्टी (JJP) छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए नेताओं को टिकट दिया जाना है.  हरियाणा के कैबिनेट मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला ने भी पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है. वहीं, लक्ष्मण नापा ने भी बीजेपी छोड़कर कांग्रेस जॉइन कर ली है.  उधर, यमुनानगर से बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य चावला ने भी भाजपा से किनारा कर लिया है. हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों पर 5 अक्टूबर को वोटिंग होगी. चुनाव के नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement