Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

2024 के लोकसभा चुनाव में Reels से वोट बटोरेगी बीजेपी? जानिए क्या है ये 'सीक्रेट प्लान'

Loksabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी अपनी आईटी सेल और सोशल मीडिया को और भी मजबूत करने में जुटी हुई है.

2024 के लोकसभा चुनाव में Reels से वोट बटोरेगी बीजेपी? जानिए क्या है ये 'सीक्रेट प्लान'

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 2024 के लोकसभा चुनाव में लगभग एक साल का समय बाकी है. दो बार से बंपर बहुमत ला रही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है. प्रचार के लिए नए-नए तरीके अपनाने वाली बीजेपी इस बार सोशल मीडिया पर और भी जोर देने वाली है. बीजेपी की आईटी सेल और सोशल मीडिया टीम को साफ संदेश दे दिया गया है कि इंस्टाग्राम रील्स और फेसबुक के शॉर्ट वीडियो पर ध्यान दें. बीजेपी का मानना है कि सोशल मीडिया पर लोग सबसे ज्यादा यही देखते हैं ऐसे में इससे अपना संदेश पहुंचाने में आसानी होगी.

चुनाव की तैयारियों के क्रम में बीजेपी की सोशल मीडिया टीम वर्कशॉप आयोजित कर रही है. इसमें बीजेपी के सांसदों से लेकर अन्य नेताओं को सोशल मीडिया की ट्रेनिंग दी जा रही है. नेताओं को कहा जा रहा है कि नरेंद्र मोदी सरकार की योजनाओं और एजेंडा को लोगों तक पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया का भरपूर इस्तेमाल किया जाए. इसके लिए रील्स और शॉर्ट वीडियो बनाकर हर कोई अपने-अपने हैंडल से शेयर करे.

यह भी पढ़ें- अरुणाचल प्रदेश में जगहों के नाम बदलने लगा चीन? जानिए भारत में किसने क्या कहा

गांव और शहर तक मैसेज पहुंचाने की तैयारी
इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी का मानना है कि इंस्टाग्राम रील्स या इस तरह के शॉर्ट वीडियो ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों में खूब देखे जाते हैं. ऐसे में अगर सरकार की योजनाओं को रील्स के माध्यम से लोगों तक पहुंचाया जाएगा तो मैसेज एकदम स्पष्ट पहुंचेगा.

यह भी पढ़ें- श्रीलंका में ध्वस्त किए जा रहे हिन्दू मंदिर, तमिल हिन्दुओं के सांस्कृतिक नरसंहार को रोकने की उठी आवाज

इसके अलावा, सोशल मीडिया टीमों की अगुवाई कर रहे लोगों को भी कहा गया है कि विपक्ष के आरोपों का सोशल मीडिया पर जोरदार जवाब दें. हालांकि, यह भी कहा गया है कि इसके लिए संतुलित भाषा का इस्तेमाल करें और विपक्ष को कोई मौका न दें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement