Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Udhampur Blast: अमित शाह के J&K दौरे से पहले उधमपुर में दो धमाके, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

Blast in Udhampur: अमित शाह कल जम्मू-कश्मीर पहुंच रहे हैं. उनके दौरे से उधमपुर जिले में दो बम धमाके हुए हैं. ये दोनों बम धमाके बसों में हुए हैं.

Udhampur Blast: अमित शाह के J&K दौरे से पहले उधमपुर में दो धमाके, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

उधमपुर में बम धमाके

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में पिछले आठ घंटों के अंदर दो बम धमाके हुए हैं. ये दोनों बम धमाके शहर के डोमेल चौक स्थित बस स्टैंड पर खाली खड़ी बसों में हुए हैं. उधमपुर में बस स्टैंड पर पहला धमाका बुधवार रात 10.30 हुआ. इस धमाके की वजह से दो लोगों के घायल होने की खबर है जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. बस स्टैंड पर हुआ  लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई है. इस धमाके के बाद दूसरा बम धमाका गुरुवार सुबह एक अन्य बस में हुआ. यह धमाका सुबह करीब पांच बजकर 40 मिनट पर हुआ. न्यूज एजेंसी ANI ने इसकी पुष्टि की है. उधमपुर में बम धमाका होना इसलिए भी चिंताजनक है क्योंकि इस शहर में भारतीय सेना (Indian Army) का उत्तरी कमान मुख्यालय है. जिस बस स्टैंड पर बम धमाका हुआ है वह एक पेट्रोल पंप से सटा है इसलिए इसे बड़ी आतंकी साजिश से जोड़कर देखा जा रहा है.

अमित शाह के दौरे पहले हुए धमाके
उधमपुर में हुए इन धमाकों को सुरक्षा एजेंसियां आतंकी साजिश मानकर चल रही है. दरअसल गृह मंत्री अमित शाह कल 30 सितंबर को जम्मू-कश्मीर की तीन दिवसीय यात्रा पर आने वाले हैं.इस दौरान उनका माता वैष्णो देवी मंदिर में दर्शन करने, दो रैलियों को संबोधित करने और विकास गतिविधियों की समीक्षा करने का कार्यक्रम है. भाजपा नेताओं की तरफ से बताया गया कि अमित शाह 30 सितंबर को जम्मू पहुंचेंगे. वह एक अक्टूबर को राजौरी  में एक रैली को संबोधित करेंगे और उसी शाम कश्मीर पहुंचेंगे और फिर दो अक्टूबर को सुबह 11 बजे बारामूला शहर में एक रैली को संबोधित करेंगे.

पढ़ें- Indigo की फ्लाइट को मिली बम से उड़ाने की धमकी, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में अमित शाह की रैली
अमित शाह की ये दोनों रैलियां जम्मू-कश्मीर के मुस्लिम बाहुल्य जिलों में होनी हैं. सियासी जानकार इन रैलियों को भाजपा की मुस्लिम बहुल जिलों से भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत मान रहे हैं. राजौरी और बारामूला दोनों में पहाड़ी भाषी लोगों की एक बड़ी आबादी रहती हैं, जिन्हें अनुसूचित जनजाति का दर्जा देने के लिए भाजपा से बहुत उम्मीदें हैं. मुस्लिम बाहुल्य जिलों में पहुंच बनाने की कोशिश के बीच उधमपुर में हुए दोनों बम धमाके इसी वजह से भी सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े कर रहे हैं.

पढ़ें- Ranchi: बिरसा मुंडा एयरपोर्ट को फिर मिली बम से उड़ाने की धमकी, इस बार आया ये मैसेज

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement