Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पकड़ा गया रॉकी, अब होगा NEET पेपर लीक मॉड्यूल का फंडाफोड़, पटना में संभाला था पूरा ऑपरेशन

NEET-UG Paper Leak Case: सीबीआई ने रॉकी को कोर्ट में पेश किया, जहां उसे 10 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया. रॉकी को संजीव मुखिया का भांजा है, जो पटना में पेपर लीक मामले में अहम भूमिका निभा रहा था.

Latest News
पकड़ा गया रॉकी, अब होगा NEET पेपर लीक मॉड्यूल का फंडाफोड़, पटना में संभाला था पूरा ऑपरेशन

CBI arrested Rocky urf rakesh ranjan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) को नीट-यूजी पेपर लीक मामले में गुरुवार को बड़ी कामयाबी मिली है. सीबीआई ने पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड संजीव मुखिया के भांजे राकेश रंजन उर्फ रॉकी को गिरफ्तार कर लिया है. रॉकी को झारखंड से गिरफ्तार किया गया है. जांच एजेंसी ने कोर्ट में पेश कर उसे 10 दिन की रिमांड पर लिया है. आशंका जताई जा रही है कि रॉकी के पकड़े जाने के बाद पेपर लीक मॉड्यूल का फंडाफोड़ हो सकता है, क्योंकि पटना में इसी ने ही पेपर लीक से लेकर बांटने तक पूरा ऑपरेशन संभाला था.

सीबीआई मामले की जांच संभालने के बाद से ही रॉकी की तलाश कर रही थी. अधिकारी ने बताया कि गुरुवार की सुबह झारखंड़ से उसे गिरफ्तार कर लिया गया. एजेंसी ने उसे पटना की एक विशेष अदालत में पेश किया, जिसने उसे 10 दिन के लिए सीबीआई की हिरासत में भेज दिया. उन्होंने बताया कि सीबीआई ने उसकी गिरफ्तारी के बाद पटना और आस-पास के इलाकों में तीन स्थानों और कोलकाता में एक स्थान पर छापा मारा.

जानकारी के मुताबिक, पटना में नीट-यूजी का पेपर लीक कराने से लेकर उसे छात्रों तक पहुंचाने में रॉकी की अहम भूमिका थी. वह इस ऑपरेशन को लीड कर रहा था. किसको पेपर पहुंचाना है और कितने पैसे लेने है इन सब की जिम्मेदारी वही संभाल रहा था. सीबीआई अपनी हिरासत में रॉकी से सारे राज उगलवा सकती है. वह बताएगा की किस-किस छात्र को पेपर दिया गया और उसके इस रैकेट से और कितने लोग जुड़े हुए थे.


यह भी पढ़ें- Anant-Radhika की शादी में गांधी परिवार से कौन होगा शामिल? सामने आई जानकारी


रॉकी ने कैसे कराया था पेपर लीक?
बताया जा रहा है कि नीट-यूजी के प्रश्न सेट को जब SBI से ओएसिस स्कूल पहूंचाया गया तो रॉकी वहां मौजूद था. उसने न सिर्फ क्वेश्चन पेपर को ओपन किया बल्कि उसकी फोटो भी अपने फोन में खींच ली. इसके बाद उसने पेपर को पीडीएम में कन्वर्ट किया और उसका प्रिंट भी निकलवा लिया. प्रिंट के लिए उसने बलदेव उर्फ चिंटू की मदद ली, जो लर्न एंड प्ले स्कूल में मौजूद था.

CBI ने रॉकी को एक एडवांस तकनीक के जरिए गिरफ्तार किया. जांच एजेंसी नीट मामले में जगह-जगह छापेमारी कर रही है. अब तक 12 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement