Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

लैंड फॉर जॉब: राबड़ी देवी के घर सीबीआई की छापेमारी, तेजस्वी बोले, 'मैंने तो पहले ही कहा था'

Rabri Devi CBI Raid: सोमवार सुबह सीबीआई की टीम आरजेडी की नेता राबड़ी देवी के घर छापा मारने पहुंच गई है.

लैंड फॉर जॉब: राबड़ी देवी के घर सीबीआई की छापेमारी, तेजस्वी बोले, 'मैंने तो पहले ही कहा था'

Rabri Devi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिहार की पूर्व सीएम और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की नेता राबड़ी देवी के घर सीबीआई की टीम छापेमारी कर रही है. सूत्रों के मुताबिक, बिहार की राजधानी पटना में राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर छापा मारने पहुंची सीबीआई की टीम लैंड फॉर जॉब केस के सिलसिले में छानबीन कर रही है. सीबीआई के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि भी की है.

हाल ही में दिल्ली की एक अदालत ने राबड़ी देवी और उनकी बेटियों समेत कुल 16 आरोपियों के इसी केस में समन भेजकर कोर्ट में पेश होने को कहा था. आपको बता दें कि इस मामले में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव भी आरोपी हैं और उनके खिलाफ जांच चल रही है. इस छापेमारी के खिलाफ आरजेडी के कार्यकर्ता कपड़े उतारकर सड़क पर बैठ गए हैं और प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं, छापेमारी के बारे में तेजस्वी यादव ने कहा, 'जिस दिन विश्वासमत पेश किया जाना था और महागठबंधन की सरकार बनी मैं उसी दिन कहा था कि यह सब जारी रहेगा. इस मामले में 15 मार्च को सुनवाई है जो कि जमानत के लिए सामान्य प्रक्रिया है.'

यह भी पढ़ें- क्या CBI बिना इजाजत किसी भी राज्य में कर सकती है छापेमारी?

क्या है लैंड फॉर जॉब केस?
कांग्रेस की अगुवाई में बनी UPA-1 की सरकार में लालू यादव को रेल मंत्री का पद मिला था. आरोप है कि उन्होंने पटना के 12 लोगों को ग्रुप डी की नौकरी दी और इसके बदले में उन लोगों से अपने परिवार के नाम पर जमीनें लिखवा लीं. सीबीआई का दावा है कि इस मामले में लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी, उनकी बेटी मीसा भारती और हेमा यादव के नाम पर प्लॉट की रजिस्ट्री कराई गई और कीमत के नाम पर कुछ पैसे नकद में दे दिए गए. यह पूरा मामला साल 2004 से 2009 के बीच का है.

यह भी पढ़ें- हरियाणा के मंत्री कमल गुप्ता का दावा, जल्द ही भारत में शामिल हो जाएगा POK

सीबीआई ने इस मामले में 2021 में प्रारंभिक जांच शुरू की थी. सीबीआई ने अपनी जांच में कहा है कि पटना में तीन सेल डीड राबड़ी देवी के नाम पर हैं. इसमें से दो डीड फरवरी 2008 की हैं. इसमें दो प्लॉट हैं. तीसरी सेल डीड में एक प्लॉट है. इसी तरह मीसा भारती और हेमा यादव के नाम भी दो गिफ्ट डीड का खुलाया हुआ है. सीबीआई ने अपनी जांच में यह भी कहा है कि एक डीड एके इन्फोसिस्टम नाम की कंपनी के साथ किया गया और बाद में इस कंपनी की डायरेक्टर राबड़ी देवी बन गईं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement