Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

केंद्र का अभी से दिवाली गिफ्ट, बढ़ा दी न्यूनतम मजदूरी, इस तारीख के बाद काम के बदले मिलेंगे इतने रुपये

दिल्ली सरकार के बाद केंद्र सरकार ने भी न्यूनतम मजदूरी बढ़ा दी है. ये घोषणा केंद्र सरकार ने दिवाली से पहले की है. ऐसे में लोगों के लिए ये घोषणा खुशी का उपहार बनकर सामने आई है.

Latest News
केंद्र का अभी से दिवाली गिफ्ट, बढ़ा दी न्यूनतम मजदूरी, इस तारीख के बाद काम के बदले मिलेंगे इतने रुपये
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Central Government Increases Minimum Wage Rates for Workers  : केंद्र सरकार ने श्रमिकों के लिए न्यूनतम मजदूरी दरों में बढ़ोतरी की है. गुरुवार को ये बड़ा फैसला केंद्र सरकार ने लिया.  नई दरों के बाद अकुशल कार्य ( unskilled work) करने वाले मजदूरों के लिए न्यूनतम मजदूरी दर  20,358 रुपये प्रति माह होगी. अर्ध-कुशल ( semi-skilled) के लिए 22,568 रुपये प्रति माह होगी. इसके अलावा कुशल (skilled) के लिए 24,804 रुपये प्रति माह मजदूरी होगी.  अत्यधिक कुशल ( highly skilled) के लिए 26,910 रुपये प्रति माह न्यूनतम मजदूरो होगी. नई मजदूरी दरें 1 अक्टूबर, 2024 से लागू होंगी.


यह भी पढ़ें - दिल्ली सरकार ने बढ़ाई न्यूनतम मजदूरी, अब क्या हैं नई दरें, किसे मिलेगा कितना मेहनताना, जानें पूरी बात


 

दिल्ली सरकार भी बढ़ा चुकी है न्यूनतम मजदूरी
आपको बता दें कि बीते दिन बुधवार को दिल्ली सरकार ने भी राज्य में न्यूनतम मजदूरी की दरों में बदलाव किया था. दिल्ली की कमान संभालते ही मुख्यमंत्री आतिशी ने न्यूनतम मजदूरी की दरों को बढ़ाने के आदेश दिये थे. दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने बुधवार को न्यूनतम मजदूरी की बढ़ी दरों की घोषणा की थी.  

मुख्यमंत्री आतिशी ने बताया कि अकुशल मजदूर  (unskilled workers) को अब 18,066 रुपये प्रति महीने मिलेगा. अर्ध कुशल मजदूर (semi-skilled) को 19,929 मिलेंगे, जबकि कुशल मजदूर (skilled workers)को अब 21,917 रुपये प्रति महीने मिलेंगे. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पाने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement