Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jharkhand: क्या होगा चंपई सोरेन का अगला कदम! BJP, JMM या खुद की अलग पार्टी?

इसी बीच जेएमएम के कद्दावर नेता माने जाने वाले चंपई सोरेन को लेकर लगातार बीजेपी में जाने को लेकर अटबाजियां हो रही हैं. चंपई सोरेन राज्य के पूर्व सीएम हैं.

Latest News
Jharkhand: क्या होगा चंपई सोरेन का अगला कदम! BJP, JMM या खुद की अलग पार्टी?

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

झारखंड की सियासत में पिछले कुछ दिनों से हलचल मची हुई है. राज्य में इसी साल नवंबर-दिसंबर में चुनाव होने हैं. सभी पार्टियों की ओर से इसको लेकर जोर-शोर से तैयारी चल रही है. इसी बीच जेएमएम के कद्दावर नेता माने जाने वाले चंपई सोरेन को लेकर लगातार बीजेपी में जाने को लेकर अटबाजियां हो रही हैं. चंपई सोरेन राज्य के पूर्व सीएम हैं. जमीन से जुड़े एक मामले में हेमंत सोरेन के जेल जाने के बाद उन्हें झारखंड का सीएम बनाया गया था, फिर जब हेमंत सोरेन ने वापस से सीएम की कुर्सी संभाली तो उन्हें इस पद से हटना पड़ा. वहीं, नई सरकार में चंपई सोरेन को मंत्री बनाया गया. चंपई सोरेन की तरफ से कहा गया कि नई सरकार बनने के बाद से उनको अपमानित किया गया.
 
'मेरे पास कई विकल्प'
हालांकि इन अटकलबाजियों पर एक हद तक लागाम तब लग गई, जब कल उनकी तरफ से एक लटर जारी किया गया. इस लेटर के माध्यम से उन्होंने बताया कि जेएमएम से उन्होंने अपना रास्ता अलग कर लिया है. साथ ही उन्होंने कहा कि उनके सामने अब सारे विकल्प खुले हुए हैं. उन्होंने कहा भी है कि उनके पास सारे विक्लप खुले हुए हैं. जानकारों का मानना है कि वो अंतत: बीजेपी ही जॉइन करने वाले हैं. साथ ही कुछ का कहना है कि वो अपनी एक अलग पार्टी बनाएंगे. हालांकि इन सारे सवालों के जवाब आने वाले चंद दिनों में मिल जाएंगे. जब चंपई आपना पत्ता पूरी तरह से खोल देंगे. इस बीच चंपई की तरफ से लगातार सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट किया जा रहा है. जिसमें उनकी तरफ से मौजूदा जेएमएम लीडरशिप पर आरोप लगाए जा रहे हैं, और सवाल उठाए जा रहे हैं. इस दौरान उनको एनडीए के नेताओं की तरफ से स्वागत के संदेश भी आने लगे हैं. जीतन राम मंझी ने तो पोस्ट करके एनडीए में उनका स्वागत भी किया है.  


ये भी पढ़ें: Bangladesh News: क्या बांग्लादेश में हो पाएंगे स्वतंत्र चुनाव? मोहम्मद यूनुस ने कही ये बात


 

बीजेपी का खेला तो नहीं!

कई विशेषरज्ञों की तरफ से से माना जा रहा कि इस पूरे घटनाक्रम की पटकथा बीजेपी की ओर से लिखी गई है. इन जानकारों को संदेह है कि इन सारे प्रकरण से जेएमएम को नुकसान होगा. चंपई की छवि झारखंड की जनता और वहां से आदिवासियों में एक विक्टिम के तौर पर जाएगी. आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी को इसका भरपूर लाभ मिल सकता है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement