Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

छत्तीसगढ़ में आकाशीय बिजली का कहर, 8 लोगों की मौत, 4 स्कूली बच्चे भी शामिल

Lightning Strike in Rajnandgaon: पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि यह घटना दुखद है. सरकार को पीड़ित परिवारों की हर संभव मदद और उचित मुआवजा देना चाहिए.

Latest News
छत्तीसगढ़ में आकाशीय बिजली का कहर,  8 लोगों की मौत, 4 स्कूली बच्चे भी शामिल

Lightning Strike के दौरान खुद को कैसे बचाएं

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में सोमवार को आकाशीय बिजली कहर बनकर लोगों के ऊपर गिरी. जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में चार स्कूली बच्चे भी शामिल हैं. जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से झुलस गया. जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह घटना जोरातराई गांव में हुई. पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है. इस घटना पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर दुख जताया है.

राजनांदगांव जिले के पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने कहा, 'राजनांदगांव के सोमनी थाना क्षेत्र के जोरातराई गांव में सोमवार दोपहर करीब डेढ़ बजे आकाशीय बिजली गिरने से कुछ स्कूली बच्चों समेत आठ लोगों की मौत हो गई. जबकि एक अन्य व्यक्ति घायल के घायल होने की खबर है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.'  


यह भी पढ़ें- 'मेरे रगों में कांग्रेस का खून...', BJP में आने को लेकर खट्टर के आमंत्रण पर बोलीं कुमारी शैलजा


उन्होंने बताया कि इस घटना की सूचना मिलते ही वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए. पुलिस अधीक्षक के मुताबिक वह और राजनांदगांव के जिलाधिकारी भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं. उन्होंने बताया कि घटना के संबंध में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है.

पूर्व सीएम ने की मुआवजे की मांग
इस घटना पर छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने दुख जताया है. उन्होंने एक्स पर लिखा, 'राजनांदगांव के ग्राम जोरातराई में आकाशीय बिजली गिरने से 4 स्कूली बच्चों समेत 8 लोगों की मौत की खबर बेहद हृदयविदारक है. ईश्वर दिवंगतों के परिवारजनों को यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करे एवं मृतकों की आत्मा को शांति दे. ओम् शांति: शासन एवं प्रशासन से अनुरोध है कि इनके परिवारों की हर संभव मदद करे एवं उचित मुआवज़ा दें.'

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement